वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उपलब्धि सरोकार : आकाश के माध्यम से पायल ने छुआ नया आकाश -

उपलब्धि सरोकार : आकाश के माध्यम से पायल ने छुआ नया आकाश

1 min read

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड रतलाम के 8 छात्र NEET UG 2024 में बने शीर्ष स्कोरर

परीक्षा में रतलाम की छात्रा पायल पाटीदार ने हासिल किए 700 अंक

इंस्टिट्यूट पर किया पायल, रोहित और सान्निध्य का सम्मान

कोटा में असफल रहने वाले रतलाम में हुए सफल

हरमुद्दा
रतलाम, 05 जून। परीक्षा तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) ने रतलाम के अपने 8 छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धि हांसिल की। जिन्होंने प्रतिष्ठित NEET UG 2024 परीक्षा में 600 और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। परीक्षा में रतलाम की पायल पाटीदार ने 720 में से 700 अंक प्राप्त कर अव्वल रही। इंस्टिट्यूट पर आकाश के जिम्मेदार अधिकारियों ने पायल रोहित और सानिध्य का सम्मान किया।

ब्रांच के प्रमुखों के साथ का सम्मान करती हुई मां

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की रतलाम ब्रांच पर हुई पत्रकार वार्ता में शुभम गुप्ता एवं अंकित केलोत्रा ने बताया कि प्रदेश में लगातार पांचवीं बार प्रथम स्थान हासिल किया है। यह एक खास उपलब्धि है। सफल विद्यार्थियों और आकाश के जिम्मेदार अधिकारियों ने प्रदेश में पहली रैंक का विमोचन भी किया। पत्रकार वार्ता में पीयूष वर्मा एवं दिनेश कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और AESL द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है।

विद्यार्थी हासिल करते हैं स्कॉलरशिप और रिवॉर्ड

श्री गुप्ता ने बताया कि यहां पर 500 से अधिक विद्यार्थी है। शहर के अलावा जिले के अन्य स्थानों सहित झाबुआ व पेटलावद से भी अध्ययन करने आते हैं। विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप भी दी जाती है। इसके लिए अलग से एग्जाम होती है। प्रतिवर्ष नवंबर में भी स्कॉलरशिप के लिए एग्जाम ली जाती है जिसमें केवल निशुल्क शिक्षक दिया जाता है अभी तो उन्हें रिवॉर्ड भी दिया जाता है। श्री गुप्ता ने बताया कि पायल पाटीदार ने 720 में से 700, रोमिश मेहता ने 668 और सान्निध्य पवार ने 654 अंक हासिल किए हैं। ब्रांच के इस तरह 5 अन्य विद्यार्थियों राघव चौधरी, ऋषिका सिंह, भुवन जोशी, कुलदीप चौधरी, आद्या निगम ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

आकाश के माध्यम से ही मिला सफलता का आकाश

ब्रांच में सर्वाधिक अंक लाने वाली पायल पाटीदार। रोमिश और सान्निध्य

सम्मानित विद्यार्थियों पायल पाटीदार, रोमिश मेहता और सान्निध्य पवार ने कहा कि आकाश की फैकल्टी के कुशल नेतृत्व, माता-पिता का सहयोग और लक्ष्य के प्रति गंभीरता के चलते सफलता हासिल हुई है। कोटा में तैयारी करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिली थी मगर यहां पर विशेष रूप से फैकेल्टी द्वारा सभी विषयों पर गंभीरतापूर्वक अध्ययन करवाया जाता है। विद्यार्थियों ने बताया कि NEET की तैयारी के लिए AESL के कक्षा कार्यक्रम में दाखिला लिया, जिसे व्यापक रूप से विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है।  वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की अपनी गहन समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के सख्त पालन को देते हैं। विद्यार्थियों  ने कहा, “हम आभारी हैं कि आकाश के जिन्होंने हमारी मदद की है। लेकिन एईएसएल की सामग्री और कोचिंग के बिना, हम कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाते। रतलाम की ब्रांच से उन माता-पिताओं को भी काफी सहूलियत हो गई जो कि बाहर भेजने में सक्षम नहीं थे।

सफल विद्यार्थी के हाथों विमोचन करवाते हुए ब्रांच के प्रमुख

विद्यार्थियों की मेहनत और माता-पिता के विश्वास के प्रति हम आभारी

क्षेत्रीय निदेशक डॉ. राव

विद्यार्थियों को असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. एच.आर. राव ने कहा, “हम छात्रों को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से 20 लाख से अधिक छात्र छात्राएं NEET 2024 की परीक्षा में शामिल हुए। विद्यार्थी सफलता में कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के आभारी है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।” NEET का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (MBBS), दंत चिकित्सा (BDS) और आयुष (BAMS, BUMS, BHMS, आदि) पाठ्यक्रम करने के इच्छुक छात्रों के लिए योग्यता परीक्षा के रूप में प्रतिवर्ष किया जाता है।

व्यापक और प्रभावी तैयारी प्रदान करने में माहिर

डॉ. राव ने बताया कि आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) भारत की अग्रणी शैक्षणिक संस्था है जो की परीक्षा तैयारी करवाती है। उच्च स्तरीय मेडिकल (NEET) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं (IEE), स्कूल/बोर्ड परीक्षाओं और NTSE और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए व्यापक और प्रभावी तैयारी सेवाएँ प्रदान करने में माहिर है।

देशभर में 300 से अधिक केंद्र

AESL के पास 315 से अधिक केंद्रों का अखिल भारतीय नेटवर्क है, जिसमें वर्तमान में 400,000 से अधिक छात्र नामांकित हैं और इसने पिछले 35 वर्षों में एक अजेय बाजार स्थिति और ब्रांड मूल्य स्थापित किया है। यह छात्रों की वास्तविक क्षमता को उजागर करने और उनके शैक्षणिक प्रयासों में सफलता प्राप्त करने के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाली परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

अपनाते है विद्यार्थी केंद्रित दृष्टिकोण

AESL परीक्षा की तैयारी के लिए छात्र-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाता है, यह मानते हुए कि प्रत्येक छात्र अद्वितीय है और उसकी अलग-अलग ज़रूरतें हैं। आकाश के पास उच्च योग्य और अनुभवी प्रशिक्षकों की एक टीम है जो छात्रों को उनके सपनों को हासिल करने में मदद करने के लिए भावुक हैं। कंपनी के कार्यक्रम लचीले होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसकी शिक्षण पद्धतियाँ नवीनतम तकनीकों द्वारा समर्थित हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र अपनी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *