वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार  : अब तक जो था ट्रेचिंग ग्राउंड, रविवार के बाद से लह लहाएंगे वहां पर पौधे -

सामाजिक सरोकार  : अब तक जो था ट्रेचिंग ग्राउंड, रविवार के बाद से लह लहाएंगे वहां पर पौधे

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शांतिलाल वर्मा का विशेष सहयोग

वार्ड 48 के रहवासी देंगे संकल्प को अंजाम

हर पौधा बनेगा वृक्ष रहवासियों ने बनाया लक्ष

हरमुद्दा
रतलाम, 15 जून। पर्यावरण प्रेमी के मन में वसुंधरा को हरा भरा करने की बात मन में आई। वार्ड पार्षद और नेता प्रतिपक्ष शांतिलाल वर्मा को अपने मन की बात बताई। इस पर उन्होंने भी पर्यावरण प्रेमी की पीठ थपथपाई। आश्वस्त किया कि  इस कार्य में भरपूर  सहयोग मिलेगा भाई। उन्होंने ट्रेचिंग ग्राउंड की सफाई करवाई। गड्ढे खुदवाए। रविवार 16 जून से उस जगह पर अब पौधे लह लहाएंगे। इस कार्य में वार्ड के रहवासी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

यहां पर बात हो रही है वार्ड क्रमांक 48 के रहवासी पर्यावरण प्रेमी समाजसेवी शाकिर हुसैन मंसूरी की। चर्चा में हरमुद्दा को बताया कि जहां चाह होती है, वहां राह बन जाती है। जरूरी नहीं कि बगीचे में ही पौधारोपण हो। खाली जगह नहीं हो तो कहीं पर भी संकल्प को पूरा किया जा सकता है। फिर क्या था? पास में ही ट्रेचिंग ग्राउंड पर नजर गई।

स्ट्रेचिंग ग्राउंड से हटवाया सफाई

उन्होंने ट्रेचिंग ग्राउंड की सफाई करवाई। नगर निगम के सहयोग से गड्ढे खुदवाएं। पहले लोग जिस जगह पर घरों का कचरा कूड़ा  फेंकने आते थे, अब पौधा रोपण के बाद हर दिन पानी पिलाने आएंगे। सामाजिक सरोकार के तहत अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

पौधारोपण के लिए गड्ढे करते हैं नगर निगम के कर्मचारी

रविवार को 10 बजे होगा पौधारोपण

श्री मंसूरी ने बताया कि वेदव्यास कॉलोनी श्री कृष्ण धर्मशाला के कॉर्नर पर रविवार 16 जून को सुबह 10 बजे पौधारोपण कार्यक्रम  होगा। क्षेत्र के रहवासियों से ही रहवासियों ने आह्वान किया है कि पौधारोपण के आयोजन में शामिल होकर पौधारोपण करें।  संकल्प के साथ उसे हरा भरा भी बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *