वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : पर्यटकों का वाहन  गिरा अलकनंदा नदी में, करीब 8 की मौत, कई यात्री तेज बहाव में बहे -

दर्दनाक हादसा : पर्यटकों का वाहन  गिरा अलकनंदा नदी में, करीब 8 की मौत, कई यात्री तेज बहाव में बहे

1 min read

वाहन में थे 23 यात्री सवार

दर्दनाक हादसे में कई यात्री घायल

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम पहुंची मौके पर

राहत एवं बचाव कार्य शुरू

लापता लोगों की तलाश जारी

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

हरमुद्दा
शनिवार 15 जून। शनिवार को उत्तराखंड की अलकनंदा नदी में एक ट्रैवलर वाहन  गिर गया। प्रारंभिक रूप से दर्दनाक हादसे में करीब आठ लोगों की मौत की जानकारी है। घटना में कई  लोग घायल हुए हैं।  सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। राहत और बचाव कार्य शुरू किया। नदी के तेज बहाव में कई यात्री बह गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। प्रभावितों को अस्पताल भेजा गया। मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

यह हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ, जहां यात्रियों से भरा टेपों ट्रैवलर का अचानक नियंत्रण खो गया और नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी में समा गया।  घटना के बाद वहां अफ़रा-तफरी मच गई। लोग मदद के लिए चीख पुकार करने लगे। जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत

लुढ़कते हुए नदी में गिरा वाहन

मिली जानकारी के अनुसार  ट्रैवलर में करीब 23  यात्री सवार थे, घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया है। घटना स्थल पर रेक्स्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। नदी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बचाव की कोशिश करते टीम

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

एसपी डॉ. विशाखा

एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने इस हादसे की पुष्टि की है।  घटना की खबर मिलते ही एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है।  एमआरएफ और एनडीआरएप की टीमें रेसक्यू ऑपरेशन में जुटी  हैं।  इस हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *