वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भूकंप के झटके : विस्फोट की सुनाई दी आवाज, धरती हिली -

भूकंप के झटके : विस्फोट की सुनाई दी आवाज, धरती हिली

चाय पीने वाले का प्याला छुटा हाथ से

भूकंप की तीव्रता 3.6

जमीन से 10 किलोमीटर गहराई पर केंद्र

लोग डर कर आए घर के बाहर

हरमुद्दा
खंडवा,21जून। मध्य प्रदेश के खंडवा में 21 जून की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 3.6 थी। भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किमी की गहराई पर था। सुबह करीब 9:05 बजे धरती में हलचल हुई। लोगों को कहीं दूर से बम विस्फोट जैसी आवाज आई। साथ ही, धरती हिली और भूकंप के झटके लगे।

ये झटके हाउसिंग बोर्ड एलआईजी कॉलोनी, कीर्ति नगर, नवकार नगर, गुलमोहर कॉलोनी, आनंद नगर, माता चौक आदि जगहों पर महसूस किए गए। स्थानीय लोगों ने इस बात की पुष्टि भी की है। जलेबी चौक गुलमोहर कॉलोनी के लोगों ने बताया कि जब वह चाय पी रहा था, तो कंपन से प्याला हाथ से छूट गया। इसी तरह कीर्ति नगर की एक महिला भी कंपन महसूस होने के बाद घर से बाहर निकल गई।

मैदान में हो गए लोग इकट्ठे

उल्लेखनीय है कि, खंडवा से पहले 11 जून को बैतूल में भी भूकंप आया था। दोपहर को यहां ताप्ती नदी के किनारे कंपन हुआ था। यह कंपन इतना तेज था कि कुछ घरों की दीवारों में दरारें तक आ गईं थीं। धरती हिलते ही लोग डर गए और घरों से बाहर निकल आए थे। लोग एक साथ बाहर आकर मैदान में इकट्ठे हो गए थे। उस वक्त लोगों का कहना था कि यहां कई बार धरती हिली है। इसकी शिकायत प्रशासन से भी की है। यहां हर वक्त यह खतरा बना रहता है कि कहीं कुछ हो न जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *