वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : दो पहिया वाहन की नई तकनीकी का ज्ञान पर्यावरण के लिए फायदेमंद -

सामाजिक सरोकार : दो पहिया वाहन की नई तकनीकी का ज्ञान पर्यावरण के लिए फायदेमंद

1 min read

ऑटोमोबाइल इंजीनियर गोविंद काकानी ने कहा

टू व्हीलर ऑटो गैरेज एसोसिएशन की हुई वार्षिक बैठक

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दिलाई एक-एक पौधारोपण की शपथ

मुख्य वक्ता ने प्रोजेक्टर के माध्यम से दी समझाइश

हरमुद्दा
रतलाम, 26 जून। टू व्हीलर ऑटो गैरेज एसोसिएशन की वार्षिक बैठक हुई। मुख्य वक्ता इंजीनियर  मोहम्मद अर्श  खान (लखनऊ) , कार्यक्रम सहयोगी आदित्य कटारिया,  विनोद कटारिया, अध्यक्ष गोविंद काकानी एवं महासचिव राजेश रांका मौजूद थे अतिथियों ने पर्यावरण के मद्देनजर ऑटोमोबाइल में नई तकनीक ज्ञान को साझा किया। सभी  गैराज मालिकों को पर्यावरण की रक्षा के लिए इस वर्षा ऋतु में परिवार के साथ एक-एक पौधा लगाने की शपथ  दिलवाई।

मंचासीन अतिथियों का स्वागत एसोसिएशन के उपाध्यक्षद्वय इसरार रेहमानी, दिलीप शर्मा, सचिव साबिर रेहमानी, प्रचार मंत्री प्रह्लाद पाटीदार, मोहन कसेरा आदि ने किया।

नई तकनीक से सुधारा जा सकता है पर्यावरण : काकानी

टू व्हीलर ऑटो गैरेज एसोसिएशन अध्यक्ष गोविंद काकानी ने कहा  bs6 नई टेक्नोलॉजी से पर्यावरण को सुधारा जा सकता है। नवनिर्मित वाहनों से ग्राहकों को ईंधन बचत, वाहन को त्वरित गति, प्रदूषण मुक्त भारत सहित अनेक फायदे मिलेंगे। इस वाहन के दुरुस्ती लिए उन्नत तकनीकी का ज्ञान होना जरूरी है। इसी बात को ध्यान रखकर आप सभी को जानकारी देने ने के लिए लखनऊ से इंजीनियर अर्श खान को शक्ति ऑटोमोबाइल संचालक आदित्य एवं विनोद कटारिया के सहयोग से आमंत्रित किया है।

दुषित गैस के प्रभाव को काम करती है नई तकनीक bs6 : खान

मुख्य वक्ता इंजीनियर खान ने प्रोजेक्टर के माध्यम से गाड़ियों से निकलने वाली दुषित गैसों के प्रभाव को कम करने के लिए उन्नत तकनीकी bs6 की जानकारी देते हुए बताया कि नई तकनीकी के द्वारा ईंधन को पूर्ण रूप से जला कर उसका पूरा उपयोग किया जाता है। इससे वातावरण में प्रदूषित गैसों को फैलने से रोका गया है। इसी प्रयास में अधिक से अधिक ईंधन की बचत की गई है। गैरेज मालिकों को सही टूल्स का उपयोग करने का एवं जांच करने के तरीके की जानकारी दी।

पौधारोपण और जानकारी का उपयोग करने का आग्रह

कार्यक्रम सहयोगी श्री कटारिया ने कहा कि गैरेज मालिकों के साथ वृक्षारोपण का भी शीघ्र कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। उन्होंने इंजीनियर द्वारा बताई गई जानकारी को अपने गैरेज में उपयोग लेने हेतु आग्रह किया। महासचिव राजेश रांका ने बड़ी संख्या में उपस्थित गैरेज संचालकों  को  सदस्यता शुल्क जमा करने, सभी कार्यक्रमों में सक्रियता के साथ भाग लेकर एसोसिएशन के उद्देश्य को सफल बनाने के लिए कहा

स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

आयोजन विनोद कटारिया द्वारा गैरेज संगठन के पदाधिकारी को शानदार कार्यक्रम के लिए स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। संचालन इसरार रहमानी ने किया। आभार दिलीप शर्मा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *