वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उपलब्धि सरोकार : कथाकार आशीष दशोत्तर की कहानी को 'कथा रंग' पुरस्कार -

उपलब्धि सरोकार : कथाकार आशीष दशोत्तर की कहानी को ‘कथा रंग’ पुरस्कार

1 min read

नई दिल्ली में 13 जुलाई को  होंगे पुरस्कृत

हरमुद्दा
रतलाम, 27 जून। युवा कथाकार आशीष दशोत्तर को कहानी का ‘कथा रंग पुरस्कार-2023’ प्रदान किया जाएगा। इस आशय की घोषणा कथा रंग पुरस्कार निर्णायक समिति द्वारा की गई। पुरस्कार वितरण समारोह गाजियाबाद , नई दिल्ली में 13 जुलाई को वरिष्ठ कथाकारों की मौजूदगी में होगा।

कथा रंग द्वारा स्थापित इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को श्री दशोत्तर ने लगातार दूसरे वर्ष प्राप्त किया है।  इस वर्ष उनकी कहानी ‘गिंडोले ‘ को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह कहानी सामाजिक रिश्तों और सांप्रदायिक संदर्भों का मनोवैज्ञानिक विश्लेषण प्रस्तुत करती है। अपने आसपास के परिवेश की मानसिकता में हो रहे बदलाव और संकीर्ण होती सोच को विश्लेषणात्मक ढंग से इसमें प्रस्तुत किया गया है।

कथा यात्रा का होगा विशेष सत्र

कथा रंग के संयोजक आलोक यात्री ने बताया कि 13 जुलाई को आयोजित सम्मान समारोह में “समकालीन कहानी की चुनौतियां” विषय पर एवं दिवंगत कथाकार से लेकर यात्री की कथा यात्रा पर विशेष सत्र होंगे। समारोह में वरिष्ठ कथाकार अब्दुल बिस्मिल्लाह, ममता कालिया, हरियश राय, गौरीनाथ, प्रियदर्शन, संजय सहाय, आबिद सुरती, विभूति नारायण राय, महेश दर्पण सहित वरिष्ठ साहित्यकारों का सान्निध्य रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *