वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म संस्कृति : भक्ति संकीर्तन के आयोजन का अनुकरणीय सिलसिला हर एकादशी पर -

धर्म संस्कृति : भक्ति संकीर्तन के आयोजन का अनुकरणीय सिलसिला हर एकादशी पर

श्री गीता मंदिर पर हुआ योगिनी एकादशी पर 50 वा आयोजन

⚫  पंडित गोपाल शर्मा के भजनों पर भाव विभोर हुए भक्त

धर्मनिष्ठ प्रमोद व्यास के प्रयासों से शुरू हुआ संकीर्तन का पाक्षिक उत्सव

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जुलाई। शहर के एकमात्र श्री गीता मंदिर पर हर एकादशी के दिन भक्ति संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। योगिनी एकादशी के अवसर पर प्रसिद्ध भजन गायक गोपाल शर्मा ने भजनों की उम्दा प्रस्तुति देकर भक्तों को अभिभूत कर दिया।

सु मधुर भजनों को श्रवण करते हुए श्रोता

धर्मनिष्ठ प्रमोद व्यास के अनुकरणीय प्रयासों से 26 माह पहले शुरू हुआ सिलसिला लगातार चल रहा है। योगिनी एकादशी पर संकीर्तन का 50 वा उत्सव धार्मिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पंडित शर्मा के सु मधुर भजनों की धुन पर महिलाओं ने भगवान के सम्मुख नृत्य कर अपने भावों की अभिव्यक्ति दी। पंडित शर्मा ने एक से बढ़कर एक उम्दा भजनों की प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया।

श्री गीता मंदिर

उल्लेखनीय है कि आषाढ़ महीने के कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली एकादशी को योगिनी एकादशी के नाम से जाना जाता है। भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की उपासना की जाती है।  मंगलवार को दोपहर 3 से 6 बजे तक चल आयोजन के पश्चात भगवान की आरती की गई और प्रसाद वितरण किया गया। प्रारंभ में भजन गायक श्री शर्मा का श्री व्यास ने पुष्प गुच्छ से सम्मान किया।

धर्मनिष्ठ श्री व्यास भजन गायक श्री शर्मा का सम्मान करते हुए

सैकड़ो धर्मालु थे मौजूद

आयोजन में उत्सव के निवेदक प्रमोद व्यास के अलावा उद्योगपति संजय व्यास, समाजसेवी संदीप व्यास, शिक्षाविद पूर्व प्राचार्य गोपाल शर्मा, नवीन व्यास, प्राध्यापक डॉक्टर सुषमा कटारे, कांतिलाल पण्ड्या, सीए दीपक पुरोहित सहित सैकड़ो महिला पुरुष एवं बच्चे धर्मालुजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *