वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : बालिकाओं ने 300 पौधे धरती मां को किए समर्पित, ली देखरेख की जिम्मेदारी -

सामाजिक सरोकार : बालिकाओं ने 300 पौधे धरती मां को किए समर्पित, ली देखरेख की जिम्मेदारी

कन्या शिक्षा परिसर में हुआ वृहद पौधरोपण

किया जा रहा है बोटैनिकल गार्डन भी विकसित

हरमुद्दा
रतलाम, 6 जुलाई। पौधरोपण अभियान के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर  शासकीय कन्या शिक्षा परिसर रतलाम में 300 बालिकाओं ने एक साथ परिसर में 300 पौधे रोपकर अपनी मां के साथ धरती माता को समर्पित किए। प्रत्येक बालिका ने परिसर में एक पौधा लगाया और उसकी देखरेख की ज़िम्मेदारी भी स्वयं ली।


परिसर में निर्मित किए जा रहे बोटैनिकल गार्डन में यह पौधरोपण हुआ । प्राचार्य गणतंत्र मेहता ने बताया कि संस्था में बालिकाओं को पौधरोपण की जानकारी के साथ वनस्पति विज्ञान की शिक्षा भी प्रदान करने के उद्देश्य से बोटैनिकल गार्डन विकसित किया जा रहा है । प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर संस्था परिसर में एक साथ बालिकाओं ने 300 पौधे लगाए । इस गार्डन में प्रत्येक पौधे का वानस्पतिक नाम और उसका महत्व एवं उपयोग भी प्रदर्शित किया जाएगा। बालिकाओं द्वारा लगाए गए पौधे पर उनका नाम भी अंकित होगा , इससे पौधों के प्रति बालिकाओं में लगाव भी होगा और वे उनकी देखभाल भी करेंगी ।

सोशल ग्रुप ने भी किया पौधरोपण

शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में जैन श्वेताम्बर सोशल ग्रुप रतलाम के पदाधिकारीगण द्वारा भी पौधरोपण किया गया । संस्था के सदस्य महेंद्र कांठेड़ की धर्मपत्नी अनीता कांठेड़ की स्मृति में विकसित हो रहे बोटैनिकल गार्डन में ग्रुप के पदाधिकारियों द्वारा पौधरोपण कर छात्रों को शुभकामनाएं प्रदान की गई । विद्यालय परिवार की ओर से उपस्थित पदाधिकारियों का अभिनंदन किया गया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर ग्रुप के अध्यक्ष अनिल जैन, सचिव विपिन पुंगलिया, निलेश काकड़ीवाला, पूर्व अध्यक्ष सुनील चपरोट, जयवंत कोठारी, सुभाष मूणत, उपाध्यक्ष मुकेश धाकड़ , गणतंत्र मेहता, मनोज लोढ़ा,  संतोष खिमेसरा, राजेश जैन , विक्रम कांठेड़, संतोष खंडेलवाल, बंटी सकलेचा, सपना मेहता, आशीष दशोत्तर एवं विद्यालय परिवार के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *