वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला अनुच्छेद 35 ए का: महबूबा मुफ्ती ने कहा छेड़छाड़ के प्रयास को रोकने के लिए वे लड़ेंगे अंतिम सांस तक -

मामला अनुच्छेद 35 ए का: महबूबा मुफ्ती ने कहा छेड़छाड़ के प्रयास को रोकने के लिए वे लड़ेंगे अंतिम सांस तक

1 min read

रविवार, 28 जुलाई। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अनुच्छेद 35 ए की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ने को तैयार रहें। राज्य के विशेष दर्जे से किसी तरह की छेड़छाड़ के प्रयास को रोकने के लिए वे अंतिम सांस तक लड़ेंगे।

महबूबा ने कहा कि यह अनुच्छेद राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार प्रदान करता है। केंद्र को आगाह करते हुए कहा कि राज्य में अनुच्छेद 35 ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा। यदि कोई हाथ अनुच्छेद 35 ए को छूने की कोशिश करेगा तो न सिर्फ वह हाथ, बल्कि सारा शरीर जलकर राख बन जाएगा।

आई थी प्रतिक्रियाएं सामने
उल्लेखनीय है कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त बलों की तैनाती के केंद्र सरकार के फैसले पर घाटी में राजनीतिक पार्टियों की कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी।

अतिरिक्त दस हजार जवानों की जरूरत नहीं
महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था कि केंद्र के घाटी में अतिरिक्त दस हजार जवानों की तैनाती के फैसले ने लोगों में भय व मनोविकृति पैदा की है। कश्मीर में सुरक्षाबलों की कमी थोड़े ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *