वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मंत्रिमंडल का विस्तार आज : कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए नेता को मिलेगी मंत्री पद की जिम्मेदारी -

मंत्रिमंडल का विस्तार आज : कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए नेता को मिलेगी मंत्री पद की जिम्मेदारी

1 min read

रविवार को राज्यपाल से मुलाकात की मुख्यमंत्री ने

राज भवन में हुई शपथ की तैयारी

ग्वालियर चंबल में मिली पार्टी को मजबूती श्री रावत से

हरमुद्दा
भोपाल, 8 जुलाई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मंत्रिमंडल का विस्तार सोमवार सुबह होने की संभावना है। सीएम यादव ने रविवार शाम को राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की थी। सूत्रों ने पुष्टि की है कि सुबह नौ बजे होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार समारोह की तैयारियां चल रही हैं। राजभवन में रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ लेंगे। रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के पहले 30 अप्रैल को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे। वह श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से छठवीं बार विधायक चुने गए हैं। वह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहे हैं।

उनके भाजपा में आने से ग्वालियर-चंबल में पार्टी को मजबूती मिली है। यही वजह है कि प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक रामनिवास रावत के नाम पर पहले ही स्वीकृति दे चुका है।

शाह और सप्रे के नाम पर निर्णय अभी नहीं

रामनिवास रावत के अलावा दो और विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अटकलें थीं। इनमें कांग्रेस से भाजपा में आए और अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक पद छोड़कर उपचुनाव लड़ रहे कमलेश शाह और बीना से विधायक निर्मला सप्रे शामिल हैं। हालांकि, इनके नामों पर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया। बता दें, मंत्रिमंडल में चार मंत्रियों के लिए जगह है। फिलहाल 30 मंत्री हैं और अधिकतम 34 हो सकते हैं।

विधानसभा की सदस्यता से आज त्याग पत्र देंगे राम निवास रावत

मंत्री पद की शपथ लेने के पहले राम निवास रावत सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से त्याग पत्र देंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने दो दिन पहले उनकी और निर्मंला सप्रे की सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका प्रस्तुत की थी।

तो होगा उपचुनाव

कांग्रेस से भाजपा में गए तीन विधायकों में कमलेश शाह के बाद सदन की सदस्यता से त्याग पत्र देने वाले वह दूसरे नेता हैं। रावत और सप्रे यह तर्क देते रहे हैं कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता ही नहीं ली है, इसलिए इस्तीफा नहीं देंगे। रावत के त्याग पत्र देने से विजयपुर विधानसभा में उप चुनाव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *