वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : राॅयल महाविद्यालय कैम्पस में शुरू हुआ एक पेड़ मां के नाम अभियान, लगाए जाएंगे फल और फूलदार 1100 पौधे -

सामाजिक सरोकार : राॅयल महाविद्यालय कैम्पस में शुरू हुआ एक पेड़ मां के नाम अभियान, लगाए जाएंगे फल और फूलदार 1100 पौधे

1 min read

11 से 17 जुलाई तक विद्यार्थियों द्वारा किया जाएगा पौधारोपण

हर दिन रौपे जाएंगे 151 से अधिक पौधे : गुगालिया

पौधारोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह

3000 पेड़ पौधों से कैंपस बना हुआ है ईको ग्रीन

हरमुद्दा
रतलाम 11 जुलाई। पर्यावरण में सुधार व पौधो को भविष्य में सुरक्षित रखने के लिए रॉयल महाविद्यालय परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत गुरुवार से हुई। पौधारोपण महोत्सव के तहत  1100 से अधिक फलदार एवं फूलदार वृक्षों के पौधो को महाविद्यालय परिवार द्वारा लगाया जाएगा। म.प्र. शासन के वृहद पौधारोपण अभियान के अंतर्गत एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘एक पेड़ माॅं के नाम’’ के आह्वान पर राॅयल कालेज के 65 बीघा कैम्पस में 11 से 17 जुलाई तक पौधारोपण किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित ने बताया कि गुरुवार से शुरू हुए पौधारोपण सत्पाह के शुभारंभ में महाविद्यालय के चेयरमेन प्रमोद गुगालिया ने पहला पौधा लगाया, उन्होनें कहा कि 7 दिवसीय अभियान में 151 से अधिक पौधो को विद्यार्थियों व महाविद्यालय के स्टाफ द्वारा प्रतिदिन रोपित किया जाएगा।

पौधारोपण करने के लिए तैयार विद्यार्थी

प्रदूषण मुक्त है पूरा कैम्पस

श्री राजपुरोहित ने बताया कि, राॅयल कैम्पस में पहले से लगभग 3000 से ज्यादा फल-फूल, छायादार व फलदार पेड़ पौधे लगे हुये है। पूरा राॅयल कैम्पस ईको ग्रीन बना हुआ है, और कैम्पस पूरी तरह से प्रदूषण मुुक्त है।

पौधारोपण करने के लिए तैयार विद्यार्थी

अभियान के लिए नगर निगम का सहयोग

श्री राजपुरोहित ने यह भी जानकारी दी कि, राॅयल काॅलेज को रतलाम नगर निगम द्वारा इस अभियान के लिए बड़ी संख्या में फलदार व छायादार पौधो को उपलब्ध करवाए गए। पौधारोपण सप्ताह के प्रभारी डाॅं. आनन्द त्रिवेदी तथा सह प्रभारी गण डाॅ. मनीष सोनी, डाॅ. आर.के. अरोरा, डाॅ. अमित शर्मा एवं डाॅ. संदीप सिद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *