वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर की सुध भी लेंगे और वसूली भी करेंगे अब : श्री काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना के बाद शुरू हुई स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति की पहली बैठक, लिए कई निर्णय, दिए कई दायित्व -

शहर की सुध भी लेंगे और वसूली भी करेंगे अब : श्री काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना के बाद शुरू हुई स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति की पहली बैठक, लिए कई निर्णय, दिए कई दायित्व

1 min read

समिति सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग के कार्य के साथ वसूली की सौपीं जिम्मेदारी

उत्कृष्ट कार्य करने वाले 2 कर्मचारियों का किया सम्मान

बारात, रैली, धार्मिक, जुलूस की अनुमति जरूरी

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जुलाई । श्री काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति सलाहकार समिति की पहली बैठक समिति प्रभारी विशाल शर्मा ने ली। बैठक में स्वच्छता संबंधी विभिन्न प्रस्तावों पर अनुशंसा की। शहर की सुध लेने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न दायित्व और वसूली की जिम्मेदारी समिति सदस्यों को सौंपी। उत्कृष्ट कार्य करने वाले 2 कर्मचारियों का सम्मान किया।

बैठक में विचार व्यक्त करते हुए श्री शर्मा


शुरुआत समिति प्रभारी श्री शर्मा के अलावा समिति सदस्य सर्वश्री हितेश शर्मा (कामरेड), योगेष पापटवाल, श्रीमती स्मिता माहेश्वरी, श्रीमती देवश्री पुरोहित, श्रीमती आयुषी सांकला, श्रीमती आशा रावत, वसीम अली, स्वास्थ्य अधिकारी श्री ए.पी. सिंह, झोन प्रभारी सर्वश्री राजेन्द्रसिंह पवांर, रविन्द्र ठक्कर, किरण चौहान, पर्वत हाड़े, विनय चौहान, तरूण राठौड़, आशीष चौहान आदि ने सिविक सेंटर स्थित श्री काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना से की इसके बाद सभी का स्वागत पुष्पहार व पुष्पगुच्छ से किया गया।

इन सभी को मिली अलग-अलग जिम्मेदारी

बैठक में समिति प्रभारी शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में स्वच्छता कार्य के अलावा भी कार्य है। जिनकी जिम्मेदारी लेना होगी। स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों का कार्य हितेश शर्मा (कामरेड), स्पॉट फाईन योगेश पापटवाल, श्वान से संबंधित कार्य वसीम अली, राशन कार्ड आशा रावत व हितेश शर्मा, लायसेंस आयुषी सांकला, जन्म-मृत्यु व विवाह पंजीयन देवश्री पुरोहित देखेंगे व उसकी मॉनीटरिंग करेंगे।

प्रत्येक झोन में नियुक्त होंगे ब्रांड एंबेसडर

आयोजित समिति की बैठक में चर्चा की कि रतलाम शहर को स्वच्छ बनाने का कार्य सिर्फ नगर निगम का ही नहीं है अपितु नागरिकों की जिम्मेदारी है। नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किये हेतु प्रत्येक झोन में ब्रॉण्ड एम्बेसेडर नियुक्त किया जाए। इस हेतु समिति द्वारा अनुशंसा की गई।

हाइड्रोलिक गाड़ी खरीदी जाएगी कचरा भेजने के लिए

स्वच्छता कार्य में गति लाने के लिए व्हाट्स एप ग्रुप बनाने, कचरा गंदगी करने वालो पर स्पाट फाईन, कचरा स्थान को खत्म करने हेतु प्रत्येक झोन में हाईड्रोलिक गाड़ी क्रय करने की अनुशंसा की गई ताकि हाथ गाड़ियों के कचरे को उसमें डाला जाकर ट्रेचिंग ग्राउण्ड भेज सकें।

बारात, रैली, धार्मिक, जुलूस की अनुमति जरूरी

इसके अलावा बारात, रैली एवं धार्मिक जुलुस इत्यादि निकालने की अनुमति झोन कार्यालय से लिए जाने को अनिवार्य कर सफाई शुल्क निर्धारित किए जाने की अनुशंसा बैठक में की गई। साथ ही स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों पर रोक लगाये जाने हेतु नगर में संचालित तबेलो का सर्वे कराया जाए। साथ ही मवेशियों के रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किया जाए।

स्वच्छ वार्ड वाले दरोगा और झोन प्रभारी भी होंगे सम्मानित

सोलंकी व हाडे को सम्मानित करते हुए

उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी पर्वत हाड़े, विनोद सोलंकी का सम्मान समिति प्रभारी श्री शर्मा, समिति सदस्यों ने पुष्पहार पहनाकर व प्रतीक चिह्न भेंट कर किया। श्री शर्मा ने बताया कि आगामी बैठक में स्वच्छ वार्ड के लिए दरोगा व झोन प्रभारी को नगद राशि व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *