वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ... और फिर कर बैठे गुनाह : धोखाधड़ी के शिकार हुए युवकों ने किया धोखेबाज का अपहरण और मांगी फिरौती -

… और फिर कर बैठे गुनाह : धोखाधड़ी के शिकार हुए युवकों ने किया धोखेबाज का अपहरण और मांगी फिरौती

1 min read

पिता ने करवाई थी बेटे के गुमशुदा होने की रिपोर्ट

गुमशुदा बेटा करता था चार पहिया वाहनों की खरीद फरोख्त और धोखाधड़ी

बेटे को छोड़ने के लिए मांगी थी 7 लाख की फिरौती

चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

धोखेबाज बेटे के खिलाफ है कई प्रकरण दर्ज, चल रहा फरार

हरमुद्दा
रतलाम, 14 जुलाई। धोखाधड़ी के शिकार हुए युवकों ने फिर से गुनाह कर दिया। धोखाधड़ी करने वाले युवक का न केवल अपहरण किया। अपितु फिरौती की मांग भी की। बेटे के गुमशुदा होने की रिपोर्ट पिता ने दर्ज करवाई। पुलिस ने सक्रियता से कार्य करते हुए चार अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। एक फरार है। अपहरण कर्ताओं पर भी पूर्व में प्रकरण दर्ज है। गुमशुदा बेटा भी विभिन्न प्रकरणों में फरार चल रहा है। जिसकी पुलिस को तलाश थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रतनगढ़ खेड़ा निवासी भंवरसिह सिसोदिया ने अपने पुत्र कुलदीप के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज 12 जुलाई को करवाई। थाना बिलपांक ने 89/24 दर्ज कर जांच में लिया गया।

कुलदीप करता था चार पहिया वाहनों की खरीद फरोख्त और धोखाधड़ी

गुमशुदा कुलदीप चार पहिया वाहन खरीद फरोख्त का काम करता था। किस्त नहीं भरने व पैसे नहीं लौटाने के संबध में धोखाधड़ी भी करता है। कुलदीप के खिलाफ पूर्व से थाना स्टेशन रोड रतलाम पर अपराध क्र.287/2024 धारा 420,406,467, 468,471,34 भादवि का पंजीबद्ध है, जिसमें वहां फरार चल रहा था। 

कुलदीप ने की उनके साथ धोखाधड़ी

कुलदीप ने आकाश उर्फ अक्की यादव, दीपक गेहलोद , समर श्रीवास्तव , मोहित यादव निवासी रतलाम व अक्षय डामोर निवासी सैलाना के साथ भी ऐसे ही चार पहिया वाहन खरिद फरोस्त कर धोखाधड़ी की थी।

तो इन्होने बनाई योजना

कुलदीप से धोखाधड़ी का शिकार हुए युवकों को जब पता चला की कुलदीप अपने घर रत्तागढखेडा मे है तो सभी एक गोल्डन कलर की स्कोडा रैपिड कार से कुलदीप को कार में उठा ले गये थे। हाथ पैर बांधकर मारपीट की। परिजनो से कुलदीप को छोड़ने के बदले रुपये 07 लाख की मांग करने लगे। कुलदीप के पिता ने 13 जुलाई को थाना बिलपांक पर फिरौती मांगने की जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल सक्रियता दिखाई। जुलवानिया के पास जंगल से कुलदीप मिल गया किया गया। फरियादी कुलदीप की रिपोर्ट पर से अपराध क्र.416/13.07.24 धारा 140(1),140(2),140(3), 3(5) बीएऩएस का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया । 

किया टीम का गठन

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) के नेतृत्व में थाना प्रभारी बिलपांक प्रीति कटारे ने टीम का गठन किया। अलग-अलग दल आरोपी की तलाश में जुट गई।  14 जुलाई को 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। एक फरार हो गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक गोल्डन कलर की स्कोडा रैपिड कार व उसके साथियों से डंडे जब्त किए।  आरोपियों के आपराधिक रिकार्ड भी है। आरोपियों से अन्य घटना के बारे मे पुछताछ कर माननीय न्यायालय मे पेश किया जाएगा।

इनको किया है पुलिस ने गिरफ्तार

⚫ अक्की उर्फ आकाश पिता बाबूलाल यादव नि.वर्धमान नगर रतलाम जिला रतलाम।

⚫ मोहित पिता बाबूलाल यादव नि.वर्धमान नगर रतलाम जिला रतलाम।

⚫ दीपकसिह गेहलोद पिता भंवरसिह गेहलोद नि.मुखर्जी नगर रतलाम जिला रतलाम।

⚫ अक्षय डामोर पिता विक्रम डामोर नि.भीलो की खेडी सैलाना जिला रतलाम।

फरार आरोपी

समर श्रीवास्वत नि. ऋषिनगर उज्जैन,  हा.मु.मुखर्जी नगर  रतलाम जिला रतलाम।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बिलपांक प्रीति कटारे, उप निरीक्षक अमित शर्मा (प्रभारी सायबर सेल रतलाम), सुरेश गोयल,  तेजसिह जगावत, आरक्षक माखनसिंह, हेमन्त यादव, संजय सोनी, विजय कोगे, पप्पु चौहान,मयंक व्यास (सायबर सेल) विपुल भावसार (सायबर सेल) की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *