वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : चेकिंग स्‍टाफ की सतर्कता के कारण एक बच्‍चे को सुपुर्द किया रेलवे सुरक्षा बल को -

सामाजिक सरोकार : चेकिंग स्‍टाफ की सतर्कता के कारण एक बच्‍चे को सुपुर्द किया रेलवे सुरक्षा बल को

1 min read

रतलाम ग्‍वालियर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में अकेले यात्रा कर रहा था बच्चा

नहीं जानकारी दे पाया माता-पिता और शहर के बारे में

संदेह होने पर पूछताछ भी करता है चेकिंग स्टाफ

हरमुद्दा
गुना/इंदौर 22 जुलाई। रेलवे के कर्मयोगी अपनी ड्यूटी के दौरान सतर्कता के साथ यात्रियों के हाव भाव को देखकर व  किसी भी प्रकार का संदेह होने पर उनसे पूरी  जानकारी ले रहें हैं । यात्री से  पूछताछ में यदि किसी भी प्रकार का संदेह  होता है तो उसे तत्‍काल रेलवे सुरक्षा बल को सुपुर्द कर दिया जाता हैं।   

वरिष्‍ठ मंडल वाणिज्‍य प्रबंधक प्रदीप शर्मा ने बताया कि रेलकर्मी पूरी तरह  सतर्क हैं। अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक दायित्‍व को भी काभी बखूबी निभा रहें हैं। इसी का एक उदाहरण है 21जुलाई,2024 की घटना जिसमें गाड़ी संख्‍या 11125 रतलाम ग्‍वालियर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में ऑन ड्यूटी चेकिंग स्‍टाफ सौरभ शर्मा को एस-5 कोच में 8-9 वर्ष का एक बच्‍चा अकेले मिला जो अपने माता-पिता व घर के बारे में पूछने सही जानकारी नहीं दे पा रहा था । उन्होंने अपनी ड्यूटी व दायित्व  का निर्वहन करते हुए उस बच्‍चे को रेलवे सुरक्षा बल गुना को सुपुर्द कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *