वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : विश्व कप डायरेक्ट वॉलीबॉल का आयोजन नवंबर दिसंबर में -

खेल सरोकार : विश्व कप डायरेक्ट वॉलीबॉल का आयोजन नवंबर दिसंबर में

1 min read

वरिष्ठ खिलाड़ियों का सम्मान

होने वाले आयोजन पर हुई चर्चा

टीमों के ठहरने, मैदान, भोजन और आवागमन की व्यवस्था पर हुआ विचार विमर्श

हरमुद्दा
रतलाम, 22 जुलाई। विश्व डायरेक्ट वॉलीबॉल एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने रतलाम डायरेक्ट वॉलीबॉल एसोसिएशन से आगामी नवंबर-दिसंबर माह में आयोजित होने वाले विश्व कप डायरेक्ट वॉलीबॉल स्पर्धा को लेकर चर्चा की। इस बैठक में फेडरेशन और प्रदेश संगठन ने वरिष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

जिला डायरेक्ट वॉलीबॉल संघ प्रकाश चन्द्र व्यास ने बताया कि डायरेक्ट वॉलीबॉल प्रमोशन एसोसिएशन इंडिया और डायरेक्ट वॉलीबॉल एसोसिएशन मध्य प्रदेश के एक प्रतिनिधि मंडल ने  रतलाम के दो बत्ती स्थित एक होटल में मध्य प्रदेश डायरेक्ट वॉलीबॉल के वरिष्ठ खिलाड़ियों और जिला डायरेक्ट वॉलीबॉल संगठन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक का उद्देश्य आगामी विश्व कप डायरेक्ट वॉलीबॉल स्पर्धा के आयोजन को लेकर राय लेना था। जिला डायरेक्ट वॉलीबॉल संघ के जिला अध्यक्ष यू.एल. भाटी, शाहनवाज़ उद्दीन कुरैशी, प्रकाश चंद्र व्यास, और सालार हुसैन बादशाह द्वारा अतिथियों का शाल श्रीफल से स्वागत किया गया।

टीमों के ठहरने, मैदान, भोजन और आवागमन की व्यवस्था पर हुई चर्चा

डायरेक्ट वॉलीबॉल प्रमोशन एसोसिएशन इंडिया के चेयरमेन तथा प्रदेश डायरेक्ट वॉलीबॉल एसोसिएशन के संरक्षक अफरोज शाह खान ने चर्चा के दौरान बताया कि हाल ही में भोपाल में राष्ट्रीय स्पर्धा संपन्न हुई थी, जिसमें मध्य प्रदेश की महिला टीम ने विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। उन्होंने यह भी बताया कि डायरेक्ट वॉलीबॉल अब बाहरी देशों में भी खेला जा रहा है। श्रीलंका, बांग्लादेश, दुबई, अबू धाबी, कैनेडा, अमेरिका और अफ्रीका की टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। विश्व कप का आयोजन फेडरेशन के माध्यम से होना प्रस्तावित है, और रतलाम को इसके आयोजन स्थल के रूप में प्राथमिकता दी जा रही है।

यातायात के साधन सुलभ

प्रतिनिधि मंडल ने बैठक के दौरान टीमों के ठहरने, मैदान, भोजन और आवागमन की व्यवस्था पर भी चर्चा की और जेएमडी का भ्रमण कर संतोष व्यक्त किया। अफरोज शाह खान ने कहा कि रतलाम दिल्ली और मुंबई के मध्य स्थित होने और इंदौर एयरपोर्ट से जुड़े होने के कारण सुगमता से पहुंचा जा सकता है।

खिलाड़ियों को किया सम्मानित

सम्मानित खिलाड़ी और अतिथि

इस अवसर पर प्रदेश डायरेक्ट वॉलीबॉल संघ के महासचिव रोहित सिंह और वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधेश्याम भार्गव, राजा मियां पठान (भोपाल) उपस्थित थे। उन्होंने जिले और प्रदेश के वरिष्ठ खिलाड़ियों, जैसे यू.एल. भाटी, शाहनवाज़ उद्दीन कुरैशी, सालार हुसैन बादशाह, प्रकाश चंद्र व्यास, निखिल शर्मा, कुलदीप, बाबूलाल चौहान, याकूब मंसूरी, मोइनुद्दीन खान, आसिफ खान, सुरेश चंद्र व्यास, जहीर खान, सुभाष चंद्र व्यास, हबीब खान, जगदीश पानोला, और एरोज खान को मोमेंटो, कैप, मेडल, और स्मृति चिह्न  प्रदान कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *