वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्सव का उल्लास : चित्रकला और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में प्रतिभाओं ने किया प्रदर्शन -

उत्सव का उल्लास : चित्रकला और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में प्रतिभाओं ने किया प्रदर्शन

हर घर तिरंगा रैली अभियान के साथ  हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

मेहनत के साथ करें लक्ष्य हांसिल : रेखा पवार

हरमुद्दा
रतलाम, 17 अगस्त। हमें अपने देश की आजादी को बरकरार रखते हुए मेहनत करके आगे बढ़ना है और अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है।

गांव में निकाली गई रैली

यह विचार रतलाम ब्लॉक के शासकीय माध्यमिक विद्यालय खाराखेड़ी में संस्था प्रभारी रेखा पवार ने व्यक्त किए। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत रैली निकाली गई। ध्वजारोहण किया गया।

सेल्फी लेते हुए विद्यार्थी

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की पूजा अर्चना एवं माल्यार्पण के साथ हुई । तत्पश्चात संस्था प्रभारी रेखा पवार द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।  बच्चों ने तिरंगे के रंग के विभिन्न चित्र बनाएं तथा तिरंगे के चित्र का सेल्फी प्वाइंट भी बनाया।

पौधा रोपण करते हुए विद्यार्थी

यह पौधा रोपण, दी रंगारंग प्रस्तुति

विद्यालय की गाइडस एवं अन्य विद्यार्थियों ने एक पौधा मां के नाम पर पौधारोपण भी किया। गाइड्स की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

स्वतंत्रता दिवस के महत्व की दी जानकारी

तत्पश्चात बच्चों को लड्डू का वितरण किया गया तथा स्पेशल मध्याह्न भोजन कराया गया। शिक्षिका एवं गाइडर ललिता कुशवाह ने बच्चों को आजादी के महत्व के बारे में बताया तथा इस अवसर पर ध्वजारोहण क्यों किया जाता है इस संबंध में भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *