वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उपलब्धि सरोकार : सी एम राइज विनोबा रतलाम में होगा अकादमिक संवाद, पांच अंतरराष्ट्रीय विद्यालय होंगे शामिल -

उपलब्धि सरोकार : सी एम राइज विनोबा रतलाम में होगा अकादमिक संवाद, पांच अंतरराष्ट्रीय विद्यालय होंगे शामिल

1 min read

रतलाम की शिक्षिका-शिक्षक यूके, मेक्सिको, यूएसए, ब्राज़ील और इटली की ओर से नवाचार पर करेंगे संवाद

वर्ल्ड कम्युनिटी के टॉप-10 स्कूल्स को समर्पित संवाद 

वैश्विक संवाद की संकल्पना और समन्वय किया उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर ने

हरमुद्दा
रतलाम, 21 अगस्त। सी एम राइज विनोबा रतलाम का अगस्त माह का अकादमिक संवाद अंतरराष्ट्रीय संस्था टी-फॉर एजुकेशन द्वारा विश्व के टॉप-10 में शॉर्टलिस्टेड किए गए स्कूल्स पर आधारित है। नवाचार केटेगरी में चयनित टॉप 10 स्कूल्स में से पहले चरण में पांच अंतरराष्ट्रीय विद्यालयों पर संवाद किया जा रहा है। वैश्विक संवाद की संकल्पना और समन्वय उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर ने किया है। रतलाम की शिक्षिका-शिक्षक यूके, मेक्सिको, यूएसए, ब्राज़ील और इटली से नवाचार शोध पर संवाद करेंगे।

इस वैश्विक संवाद की संकल्पना और समन्वय उप प्राचार्य गजेंद्र सिंह राठौर ने किया है। संवाद में टी-फॉर एजुकेशन द्वारा वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई सामग्री को आधार-सामग्री बनाया गया है। इस संवाद के दौरान शिक्षक इन विश्वस्तरीय स्कूल्स के उज्ज्वल पक्षों को रेखांकित करेंगे।

यह चयनित पांच करेंगे संवाद

हीना शाह
हर्षिता सोलंकी
श्यामा वर्मा
कविता वर्मा
अजय मरमट

संस्था के पांच शिक्षकों हीना शाह यू. के., हर्षिता सोलंकी मेक्सिको, श्यामा वर्मा यू.एस. ए., कविता वर्मा ब्राजील और अजय मरमट इटली के चयनित स्कूल्स के नवाचारों पर शोध आधारित जानकारी से संवाद करेंगे।

स्ट्रांग स्कूल की अवधारणा को करेंगे आत्मसात

प्राचार्य संध्या वोरा के अनुसार संस्था के उपस्थित अन्य शिक्षक विनोबा स्कूल में जारी नवाचारों से इन्हें जोड़ने का प्रयास करेंगे। साथ ही भविष्य में स्ट्रांग स्कूल की अवधारणा को आत्मसात करेंगे। उप प्राचार्य राठौर के अनुसार इस अकादमिक संवाद में वैश्विक स्तर से शिक्षाविदों के ऑनलाइन जुड़ने की भी संभावना है। स्मरण रहे कि सी एम राइज विनोबा रतलाम भी वर्ल्ड-टॉप 10 में नवाचार श्रेणी में चयनित शासकीय विद्यालय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *