वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उचित कार्ययोजना बनाकर ही कायाकल्‍प की राशि व्‍यय की जाए: कलेक्टर -

उचित कार्ययोजना बनाकर ही कायाकल्‍प की राशि व्‍यय की जाए: कलेक्टर

हरमुद्दा
नीमच 31 जुलाई। जिला चिलित्सालय एवं तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिंगोली, कुकडेश्वर और नयागांव को इस वर्ष कायाकल्प के दौरान विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। सही कार्ययोजना बना कर ही कायाकल्प की राशि का उपयोग किया जाए।
यह बात कलेक्टर अजय सिंह गंगवार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कायाकल्प एवं बजट समीक्षा में कही।बुधवार को हुई बैठक में ट्रावर्स गेप क्लोज की कार्यवाही करना, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सफाई का विशेष ध्यान रखने, तीन बकेट क्लीनिंग ट्राली प्रणाली लागू करने के निर्देश दिए गए।

की जाए व्यवस्था
स्वास्थ्य संस्थाओं के पास बगीचा विकसित करने, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर डिजिटल थर्मामीटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने, व्हील स्ट्रेचेर चेयर की मरम्मत, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाए। कायाकल्प के अंतर्गत आवश्यक उपकरण क्रय करे और आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं पहुचाने के निर्देश बैठक के दौरान कलेक्टर ने संस्था प्रभारियों को दिये।

तत्काल करें कार्रवाई
दस्तक अभियान की भी समीक्षा बैठक के दौरान की गई। जिसमे जिला चिकित्सालय में आने वाले ब्लड ट्रांस्फुसन के प्रकरणों को तुरंत प्राथमिकता से खून चढ़ाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एसएस बघेल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक अर्चना राठोर, सिविल सर्जन डॉ.बोरीवाल, तीनो विकासखंड चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *