वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संभाग मुख्यालय बनने की सभी ज़रूरतें पूरी करता है रतलाम, प्रस्ताव पारित, भेजा जाएगा राज्य शासन को -

संभाग मुख्यालय बनने की सभी ज़रूरतें पूरी करता है रतलाम, प्रस्ताव पारित, भेजा जाएगा राज्य शासन को

प्रभारी मंत्री विजय शाह ने कहा

शहर विकास के लिए होंगे हर संभव प्रयास

रतलाम हवाई पट्टी का विस्तार, उतर सकेंगे बड़े प्लेन

कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्थापित होगी प्रभारी मंत्री हेल्प डेस्क

हर माह रतलाम आकर करेंगे प्रभारी मंत्री समीक्षा

कैबिनेट मंत्री शाह ने पूर्व गृहमंत्री कोठारी से की मुलाकात

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अगस्त। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह ने स्पष्ट रूप से कहा कि रतलाम शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे, कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। संभाग मुख्यालय बनने की सभी ज़रूरतें रतलाम पूरी करता है। इसलिए रतलाम को संभाग बनाने के लिए प्रस्ताव बैठक में पारित किया गया, जो राज्य शासन को भेजा जाएगा।

प्रभारी मंत्री द्वारा कलेक्टर राजेश बाथम को निर्देश देते हुए कहा कि रतलाम शहर के विकास के लिए भूमि की आवश्यकता की पूर्ति के लिए जरूरी कार्रवाई करें। रतलाम हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा, जहां बड़े प्लेन उतर सकेंगें बड़ी हवाई पट्टी के लिए अन्यत्र भूमि चिह्नित की जाएगी। रतलाम विकास प्राधिकरण की योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी भेजने के निर्देश प्रभारी मंत्री द्वारा दिए गए।

यह थे मौजूद

बैठक में सांसद सुधीर गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, विधायक रतलाम ग्रामीण, विधायक जावरा डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक आलोट, जिला भाजपा अध्यक्ष, विधायक सैलाना, निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, कलेक्टर बाथम, पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा, जिला पंचायत श्रृंगार श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर, एसडीएम अनिल भाना सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री हेल्प डेस्क की सुविधा

प्रदेश के जनजाति कार्य लोक परीसंपत्ति प्रबंधन भोपाल गेस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने रतलाम आकर समस्त अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में प्रभारी मंत्री ने निर्देशित किया कि सभी विभाग अधिकारी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। उनके पास आने वाले आमजन की सभी समस्याओं और शिकायतों का निराकरण समय सीमा में किया जाए। रतलाम कलेक्टर कार्यालय में प्रभारी मंत्री हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। जहां पर कर्मचारी तैनात रहकर आम जनता से आवेदन शिकायतें प्राप्त करेंगे, जिनमें निराकरण का कार्य प्रशासन द्वारा किया जाएगा। प्रभारी मंत्री द्वारा प्रत्येक माह रतलाम जाकर समीक्षा की जाएगी। इसके पूर्व प्रत्येक समय सीमा बैठक में कलेक्टर द्वारा निराकरण की कार्रवाई की समीक्षा होगी।

सिपावरा संगम सुंदरीकरण पर हुई चर्चा

बैठक में प्रभारी मंत्री द्वारा जिले के शिप्रा चंबल नदी के सिपावरा संगम पर स्थित दीपेश्वर महादेव मंदिर के सौन्दर्यीकरण उन्नयन विस्तार कार्य के लिए बनाए गए प्रोजेक्ट की जानकारी प्राप्त की गई। कलेक्टर ने लगभग 23 करोड रुपए लागत के इस प्रोजेक्ट के संबंध में प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। रतलाम पुराने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित गुलाब चक्कर में किया जा रहें उन्नयन कार्य के संबंध में भी प्रभारी मंत्री अवगत हुए। बैठक में प्रभारी मंत्री द्वारा जिले की सिंचाई परियोजनाओं की जानकारी भी ली गई। उन्होंने निर्देश दिए की सिंचाई क्षमता के विस्तार के लिए जो परियोजनाएं हाथ में ली जाना है, उन पर कार्य किया जाएगा। प्रभारी मंत्री द्वारा जावरा औद्योगिक क्लस्टर निर्माण के संबंध में प्रेजेंटेशन देखा गया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके अलावा नमकीन क्लस्टर के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

प्रभारी मंत्री ने पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी तथा श्री कमल जैन के निवास पहुंचकर मुलाकात की

श्री कोठारी प्रभारी मंत्री शाह का सम्मान करते हुए

रतलाम आए जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने बुधवार को प्रदेश के पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी तथा कमल जैन के निवास पहुंचकर मुलाकात की। इस दौरान अन्य जनप्रतिनिधि तथा नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *