वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुद्दे की बात : वाहनों से 25 और ₹100 वसूलने के प्रस्ताव के खिलाफ हुए भाजपाई, पूर्व मंत्री ने जनहित में आवाज उठाई -

मुद्दे की बात : वाहनों से 25 और ₹100 वसूलने के प्रस्ताव के खिलाफ हुए भाजपाई, पूर्व मंत्री ने जनहित में आवाज उठाई

प्रभारी मंत्री को भाजपा नेताओं ने सौपा हस्ताक्षर युक्त  पत्र

शहर में पार्किंग की सुविधा का अभाव

जनहित में प्रस्ताव लिया जाए वापस

प्रदेश में ऐसा कहीं पर भी नहीं

प्रभारी मंत्री ने किया आश्वस्त

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अगस्त। हाल ही में हुए नगर निगम सम्मेलन में वाहनों से ₹25 और 100 प्रतिदिन के हिसाब से वसूलने के प्रस्ताव के खिलाफ भाजपाई एकमत  हो गए हैं। जनहित के मुद्दे पर पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी के नेतृत्व में आवाज उठाई और कैबिनेट मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह को एक ज्ञापन सौंपकर प्रस्ताव वापस लेने की मांग की गई। प्रभारी मंत्री ने इस मुद्दे पर आश्वस्त किया है।

मध्यप्रदेश के केबिनेट मंत्री व रतलाम के प्रभारी मंत्री को प्रतिनिधि मंडल ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर पत्र  दिया। पूर्व मंत्री से कोठारी ने बताया कि नगर निगम द्वारा परिषद के सम्मेलन में रतलाम नगर की सीमा के घर, दुकान,  कार्यालय के बाहर  दो पहिया और चार पहिया वाहन खड़े रखने पर नगर निगम द्वारा क्रमशः 25 तथा 100 रुपए प्रतिदिन कर लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया, इस कारण जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है, जो हमारी पार्टी के हित में नहीं है।  प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि  इस प्रकार के करो को जनहित में वापस लिया जाए। मध्य प्रदेश में किसी भी स्थानीय निकाय द्वारा इस प्रकार से कोई भी टैक्स नहीं लगाया और ना ही शासन द्वारा इस प्रकार कोई सुझाव दिया गया।

ज्ञापन सौंपते हुए

शहर में पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं

पत्र में बताया गया कि रतलाम शहर में सार्वजनिक पर्याप्त पार्किंग की सुविधा उपलब्ध भी नहीं है, ऐसे में आम आदमी अपने वाहन को सड़क पर रखने को मजबूर है। हर एक  व्यक्ति के लिए  टू व्हीलर वाहन आज के दौर में आवश्यक है साथ ही चार पहिया वाहन की समय अनुसार आवश्कता बढ़  रही हैं। नगर निगम द्वारा अनेक प्रकार के कर आमजन से लेती है, फिर भी  इस प्रकार से आम जन पर यह अनावश्यक कर का भार डालना अनुचित है।

प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन

केंद्र व राज्य सरकार द्वारा भी गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओ के माध्यम से राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा।  जनहित में मंत्री  से आग्रह किया कि उपरोक्त कर वापस लेने के लिए आप पहल करें, ताकि आम जन को राहत पहुंचे। इस पर प्रभारी मंत्री द्वारा गंभीरता पूर्वक विचार कर उचित निर्णय का आश्वासन दिया गया।

यह थे प्रतिनिधि मंडल में

प्रतिनिधि मंडल में भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेश कार्य समिति के पूर्व सदस्य महेंद्र कोठारी,  भाजपा  जिला सहकारी बैंक पूर्व अध्यक्ष अशोक जैन चौटाला,  पूर्व नगर निगम अध्यक्ष दिनेश पोरवाल,भारतीय जनता युवा मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष विकास कोठारी,  भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा पूर्व जिला महामंत्री दिनेश राठौर भाजपा नेता झमक भरगट, पूर्व पार्षद  उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *