वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : रॉयल कॉलेज के विद्यार्थियों ने स्वरोजगार तथा उद्यमी बनने के सीखे गुर -

सामाजिक सरोकार : रॉयल कॉलेज के विद्यार्थियों ने स्वरोजगार तथा उद्यमी बनने के सीखे गुर

सांची डेयरी प्लांट में इंडस्ट्रियल विजिट की विद्यार्थियों ने

बीएससी माइक्रोबायोलॉजी एवं बायोटेक्नोलॉजी के 90 विद्यार्थियों ने प्रायोगिक स्तर से की ज्ञान में अभिवृद्धि

दुग्ध संयंत्र की बारियों को देखा सीखा

हरमुद्दा
रतलाम, 13 सितंबर। रॉयल कॉलेज के बीएससी माइक्रोबायोलॉजी एवं बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष के 90 विद्यार्थियों ने रतलाम सागोद रोड स्थित सांची दुग्ध डेरी प्लांट का औद्योगिक भ्रमण किया। बीएससी माइक्रोबायोलॉजी एवं बायोटेक्नोलॉजी प्रथम वर्ष के 90 विद्यार्थियों ने प्रायोगिक स्तर से ज्ञान में अभिवृद्धि करते हुए उद्यमी बनने के गुर सीखे।

रॉयल ग्रुप के उबेद अफजल ने बताया कि औद्योगिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य स्टूडेंट्स को व्यावहारिक कार्य वातावरण के बारे में जानकारी प्रदान करना रहा। इसके साथ ही साथ इस शैक्षणिक भ्रमण से स्टूडेंट्स अपने प्रायोगिक ज्ञान में अभिवृद्धि करेंगे। स्वरोजगार तथा उद्यमी बनने के लिए प्रेरित होंगे।

दुग्ध संयंत्र की प्रक्रिया से हुए रूबरू

सांची दुग्ध डेरी प्लांट के मार्केटिंग हेड  पी एस  राना ने विद्यार्थियों को समूह में लेकर विभिन्न लैब का विजिट करवाया। सभी प्रक्रियाओं को मय डेमो दिखाया गया। स्टूडेंट्स को प्लांट की मशीनरी, टेस्टिंग लैबोरेट्री, प्रशिक्षण प्रक्रिया, पैकिंग, मार्केटिंग जैसे कार्यों की प्रैक्टिकल जानकारी दी गई।

इनका रहा सहयोग

संस्था के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित विभाग अध्यक्ष प्रो. कपिल केरोल, बायोटेक विभाग की प्रो. पूजा पाटीदार एवं  माइक्रो बायोलॉजी विभाग से प्रो.नैंसी धीमन का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *