वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जुलूस और बवाल : धार्मिक स्थल पर पथराव, लोगों में आक्रोश -

जुलूस और बवाल : धार्मिक स्थल पर पथराव, लोगों में आक्रोश

1 min read

हनुमान मंदिर पर पत्थर फेंकने की हुई घटना

पत्थर बाजी में दो लोग घायल

दो गुट हुए आमने-सामने

हरमुद्दा
मंदसौर, 16 सितंबर। शहर में सोमवार को बवाल मच गया है। ईद-मिलादुन्नबी के मौके पर मुस्लिम समुदाय द्वारा जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस जैसे ही मंदसौर के बस स्‍टैंड पर पहुंचा। इसी दौरान जुलूस में किसी अज्ञात शख्स ने हनुमान मंदिर पर पत्थर फेंका। पत्थर लगने से एक व्यक्ति घायल भी हो गया है। इसके बाद माहौल गरमा गया। धर्मस्थल पर कथित पथराव के बाद दो गुट आमने सामने आ गए।

धर्मस्थल पर पथराव का आरोप लगाते हुए लोगों ने रोड पर ही प्रदर्शन किया। बाइक में आग लगा दी। तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

बदमाश ने मंदिर पर पत्थर फेंका

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक मिलादुन्नबी का जुलुस करीब डेढ़ बजे बस स्टैंड इलाके में आया। जुलुस में शामिल कुछ युवक बस स्टैंड पर खड़ी मीनाक्षी बस सर्विस की एक बस पर चढ़े और उन्होंने बस स्टैंड पर स्थित बड़े बालाजी हनुमान मंदिर पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इस पथराव में मंदिर में मौजूद एक युवक संतोष पिता अमृतलाल बुरी तरह घायल हो गया। मंदिर के पुजारी शरद पिता गोविन्द द्विवेदी ने पथराव का विरोध किया तो कुछ युवको ने डंडो से पुजारी की पिटाई कर दी। घायल संतोष को शासकीय चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

दोनों पक्षों से शांति का आह्वान

घटना के बाद मंदसौर पुलिस अधीक्षक ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। किसी प्रकार की भ्रामक जानकारी न फैलाएं। इसके साथ ही सभी समाज के लोगों से अपेक्षा की है कि शांति व्‍यवस्‍था बनाएं रखें।

आरोपियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

शहर में ईद-मिलादुन्नबी का जुलूस निकल रहा था। इसके खिलाफ शिकायत आई है कि एक पक्ष द्वारा लाठी चलाने के समय चोट लगी है। दूसरे पक्ष के और भी आरोप है, जिन्‍होंने आवेदन के माध्‍यम से शिकायत की है। शिकायतकर्ता फिलहाल थाना कोतवाली में उपस्थित है। शिकायतकर्ता से आवेदन प्राप्‍त होने के बाद आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अभिषेक आनंद, पुलिस अधीक्षक, मंदसौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *