वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाढ़ आपदा प्रबंधन:जिला स्तरीय कंट्रोल रूम सतत रहे सक्रिय: कलेक्टर -

बाढ़ आपदा प्रबंधन:जिला स्तरीय कंट्रोल रूम सतत रहे सक्रिय: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 2 अगस्त। 24 घंटे अलर्ट रहते हुए जिले में किसी भी घटना-दुर्घटना पर नजर रखी जाए, समय सीमा में जानकारी हासिल की जाए। मानसून को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम सतत सक्रिय रहे। तैनात कर्मचारी सभी विकासखंडों की जानकारी से अपडेट रहे। जिले में किसी भी स्थान पर ज्यादा वर्षा हो, तो वहां की जानकारी लें कि कोई नुकसान तो नहीं हुआ है।
यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दिए।

सड़कों के किनारों के गड्ढों को तत्काल भरवाकर करें ठीक
विभिन्न लाइन डिपार्टमेंट्स के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़कों व तालाबों की मरम्मत आवश्यकता अनुसार करते हुए सुनिश्चित किया जाए कि सड़कों के गड्ढों तथा तालाबों के फूटने से कोई घटना-दुर्घटना नहीं हो । जिन तालाबों की पाल कमजोर हो गई हो अथवा टूट-फूट गई हो, उनका तुरंत सुधार किया जाए। लोक निर्माण विभाग एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना इकाई अपनी सड़कों के किनारों के गड्ढों को तत्काल भरवाकर दुरुस्ती करें। जिले के तंबोलिया तालाब की दुरुस्ती के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग को स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

त्यौहार करें भीड़ प्रबंधन
इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा बैठक में मौजूद रतलाम ग्रामीण तथा शहर एसडीएम व वीसी द्वारा कनेक्ट सभी अन्य एसडीएम को निर्देशित किया कि आने वाली नाग पंचमी त्योहार के अवसर पर विभिन्न मंदिरों तथा सावन सोमवार के अवसर पर मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं के दृष्टिगत भीड़ प्रबंधन पर विशेष ध्यान रखा जाए । सैलाना एसडीएम को उनके क्षेत्र अंतर्गत दोनों केदारेश्वर मंदिरों में भीड़ प्रबंधन पर निर्देशित किया।

यह थे मौजूद
बैठक में अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, जिला कमांडेंट होमगार्ड एलएन बागरी, लोक निर्माण विभाग ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री अधीक्षक भू-अभिलेख एमएस बारस्कर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *