वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दीवार गिरने से हादसा : महाकाल मंदिर के सामने महाराजवाड़ा स्कूल की दीवार पूजन सामग्री बेचने वालों पर गिरी, दो की मौत -

दीवार गिरने से हादसा : महाकाल मंदिर के सामने महाराजवाड़ा स्कूल की दीवार पूजन सामग्री बेचने वालों पर गिरी, दो की मौत

सूचना मिलते ही तत्काल राहत एवं बचाव कार्य पहुंचा मौके पर

मलबे में दबे लोगों को निकालकर भेजा अस्पताल

हादसे में पांच घायल

एक महिला और एक बालिका की हालत गंभीर किया इंदौर रेफर

हरमुद्दा
उज्जैन, 27 सितंबर। देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन स्थित महाकाल ज्योतिर्लिंग मंदिर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां महाराजवाड़ा की एक दीवार पूजन सामग्री बेचने वालों पर गिर गई। हादसे में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच लोग घायल हो गए। गंभीर घायल एक महिला और एक बालिका को इंदौर रेफर किया गया है।

पीछे गिरी दीवार से बहता हुआ पानी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत उज्जैन में लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है। बारिश के कारण महाकाल मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने गणेश मंदिर के पास एक दीवार गिर गई। हादसे में दीवार के पास बैठे आधा दर्जन लोग उसके मलबे में दब गए। हादसा होते ही अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दबे हुए लोगों को निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने जयसिंह पुरा निवासी फरहीन (22) और शिव शक्ति नगर के अजय (27) पिता ओमनाथ योगी को मृत घोषित किया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल  ग्राम उज्जैनिया की शारदाबाई (48) और जयसिंह पुरा उज्जैन की रूही (3)  को उपचार के लिए इंदौर रेफर किया गया है।

राहत एवं बचाव कार्य करते हुए कर्मचारी

बारिश की वजह से ढह गई दीवार

महाकाल मंदिर समिति प्रशासक गणेश धाकड़ ने बताया कि हादसा महाकाल मंदिर के सामने गणेश मंदिर के पास स्थित पुराने महाराज वाड़ा स्कूल की दीवार लगातार बारिश के कारण ढह गई। इस दौरान छह लोग दीवार के नीचे दब गए। रेस्क्यू कर दीवार के नीचे दबे छह लोगों को निकाला गया। लेकिन इनमें से दो की मौत हो गई।

चल रहा है उपचार

कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया की घायलों का शासकीय चालक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। घायलों  की पहचान हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *