वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यात्रा सरोकार : देश के अन्य स्थान सहित रतलाम, उज्जैन एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल फलाहारी थाली की सुविधा -

यात्रा सरोकार : देश के अन्य स्थान सहित रतलाम, उज्जैन एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल फलाहारी थाली की सुविधा

1 min read

भारतीय रेल ने 150 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल की थाली लॉंच

त्यौहार का उल्लास रेलवे स्टेशन पर भी

यात्रियों को नहीं आएगी कोई दिक्कत

ऑनलाइन और मोबाइल ऐप से ले सकते हैं सुविधा का लाभ
 
हरमुद्दा
रतलाम, 10 अक्टूबर। त्योहारों के सीजन का उल्लास अब भारतीय रेल के स्टेशनों पर भी देखने को मिल रहा है। नवरात्रि के पावन त्योहार के दौरान जब यात्री अपनी मंजिलों की ओर रवाना हो रहे हैं, तो उनकी सुख-सुविधा का विशेष ध्यान रखने के लिए भारतीय रेल ने 150 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल की थाली लॉंच की है।


नवरात्रि के दौरान यात्रा करने वाले पैसेंजर्स अब अपने खाने-पीने की चिंता से मुक्त होकर सफर में स्वादिष्ट व्रत थाली का लुफ्त उठा सकेंगे। मुंबई सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, सूरत, जयपुर, लखनऊ, पटना जंक्शन, लुधियाना, दुर्ग, चेन्नई सेन्ट्रल, सिकंदराबाद, अमरावती, हैदराबाद, तिरूपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलूरू कैंट, नई दिल्ली, ठाणे, पुणे एवं मैंगलोर सेन्ट्रल स्टेशन आदि जैसे लगभग 150 से अधिक स्टेशन पर नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा उपलब्ध है। इन स्टेशनों में पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल का रतलाम, उज्जैन एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन भी शामिल है। रतलाम मंडल के इन स्टेशनों पर आपकों साबुदाने की खिचड़ी, सलाद(खीरा/टमाटर/गाजर), दही एवं अन्य उपलब्ध आइटम मिल जाऐंगे।

ऑनलाइन और मोबाइल ऐप से ले सकते हैं सुविधा का लाभ

यात्री ऑनलाइन व मोबाइल ऐप के जरिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह स्पेशल व्रत की थाली खास तौर पर नवरात्रि के त्योहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें गुणवत्ता और पोषकता का विशेष ख्याल रखा गया है, भारतीय रेल द्वारा नवरात्रि स्पेशल व्रत की थाली को मंगाने की प्रक्रिया को बेहद ही सरल बनाया गया है, जिसमें यात्री आईआरसीटीसी की ऐप पर जाकर, केवल अपना पीएनआर नंबर डालकर थाली को बुक कर सकते हैं, या ऑनलाइन आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग साइट पर जाकर भी इसे बुक कर सकते है, और कुछ ही समय के अंतराल में एकदम ताजा और शुद्ध व्रत का भोजन आपके पास उपल्बध हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed