वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, कलेक्‍टर ने ध्वजारोहण कर ली परेड की सलामी -

जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, कलेक्‍टर ने ध्वजारोहण कर ली परेड की सलामी

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 15 अगस्त। देश एवं प्रदेश के साथ ही सम्पूर्ण नीमच जिले में भी स्वतंत्रता दिवस पूरी गरिमा परम्परागत् हर्षोउल्लास एवं राष्ट्रभक्ति की भावना के साथ समारोह-पूर्वक मनाया गया। जिले के विभिन्न शासकीय अर्द्धशासकीय कार्यालयों, संस्थाओं तथा विद्यालयों में ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित कर ध्वजा-रोहण किया गया। जिला मुख्यालय नीमच पर स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्‍टर अजय सिंह गंगवार ने ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट परेड की सलामी ली। प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया।

समारोह में रिमझिम बारिश की फुव्‍वारों के साथ मुख्‍य अतिथि कलेक्टर श्री गंगवार एवं जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर के साथ खुली सफेद जिप्सी पर सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। परेड कमॉण्डरों से परिचय प्राप्त किया।

राष्ट्रीय धुन के साथ कदम से कदम मिलकार आकर्षक प्रस्तुत की परेड 

मुख्य समारोह में सी.आर.पी.एफ. के बैण्ड की मधुर धुन के साथ तीन हर्षफायर किए गए तथा परेड कमाण्डर सुबेदार मोहन भर्रावत, उप कमाण्डर धर्मेन्‍द्रसिंह गौर के नेतृत्व में मार्चपास्ट परेड ने सलामी दी। परेड में सबसे आगे प्लाटून कमाण्डर अजित किशोर के नेतृत्व में सी.आर.पी.एफ. की टुकडी चल रही थी। उसके बाद क्रमशः पिम्‍ताबर बैरागी के नेतृत्व में एस.ए.एफ., उपनिरीक्षक रंजना डाबर के नेतृत्व मे जिला पुलिस बल, पुरुष उपनिरीक्षक शशिकला चौहान के नेतृत्‍व में जिला महिला पुलिस बल, प्‍लाटून कण्‍माडर कमलेश सिंह हाडा के नेतृत्‍व में नगर सेना, अशोकदास बैरागी के नेतृत्‍व में प्‍लाटून वन रक्षकों की प्‍लाटून एवं जीवन कछावा के नेतृत्व में एन.सी.सी. सीनियर की टुकडी चल रही थी।
इसी तरह द्वितीय समूह में विनयसिंह राठौर के नेतृत्व में उत्‍कृष्‍ट विद्यालय स्‍काउट गाईड दल, श्री हनुमान जायसवाल के नेतृत्‍व में रेडक्रास दल उ.मा.वि. क्रमांक-2, प्रार्थना राठौर के नेतृत्व में गाईड दल नीमच केंट, कृष्‍णा भाटी के नेतृत्‍व में रेडक्रास दल नीमच सिटी, यशवंत जायसवाल के नेतृत्व में शौर्या दल, हर्षित बोराना के नेतृत्‍व में एनसीसी जुनियर स्‍प्रीगवूड स्‍कूल, एमएल भर्रावत के नेतृत्व में सी.आर.पी.एफ. के बैण्ड द्वारा बजाई गई मधुर राष्ट्रीय धुन के साथ कदम से कदम मिलकार आकर्षक परेड प्रस्तुत की।

प्रतिभाएं हुई सम्मानित
समारोह में कलेक्टर पुलिस व अधीक्षक ने जिला प्रशासन की ओर से भूतपूर्व सैनिकों एवं सैनिकों के परिजनों को शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उत्कृष्ट कार्यो के लिए 67 अधिकारी-कर्मचारियों और पुलिस विभाग की ओर से 15 अधिकारी-कर्मचारियों, जवानों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

पुष्प च्रक अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
प्रारम्भ में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक-2 के परिसर में स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प च्रक अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम का संचालन प्रो. संजय जोशी, मंजूला धीर एवं एनडीएस बीआर उपाध्याय द्वारा किया गया।

यह थे मौजूद
विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, दिलीपसिंह परिहार, माधव मारू, जिला पंचायत अध्‍यक्ष अवंतिका जाट, न.पा.अध्यक्ष राकेश जैन, धनसिंह कैथवास, जनपद अध्यक्ष जगदीश गुर्जर, नीमच जनपद के पूर्व अध्‍यक्ष उमरावसिंह गुर्जर, जावद जनपद के पूर्व अध्‍यक्ष सत्‍यनारायण पाटीदार, राजकुमार अहीर, मुकेश कालरा, ओम शर्मा, हरगोविंद दिवान, देवेन्‍द्र परिहार, जन-प्रतिनिधिगण तथा अपर कलेक्टर विनय कुमार धोका, जिला पंचायत सीईओ भव्‍या मित्‍तल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा, एसडीएम एसएल शाक्‍य, पत्रकारगण, पार्षदगण, गणमान्य नागरिक सहित बडी संख्या में छात्र-छात्राएं और शिक्षकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *