वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बच्चों के साथ मध्याह्न भोजनकर कलेक्टर ने उठाई अपनी पत्तल, की बातें, दी सीख -

बच्चों के साथ मध्याह्न भोजनकर कलेक्टर ने उठाई अपनी पत्तल, की बातें, दी सीख

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 15 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में भी स्कूली बच्चों को विशेष मध्याह्न भोजन दिया गया। कलेक्टर रुचिका चौहान ने धोंसवास के एकीकृत नित्यानंद शासकीय हायर सेकण्डरी स्कूल में माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के साथ मध्याह्न भोजन किया। साफ-सुथरे वातावरण में ग्रीन कारपेट पर पंगत लगाई गई।

व्यंजनों का स्वाद लिया

बच्चों के साथ कलेक्टर ने पंगत में बैठकर खीर, पूरी, आलू मटर की सब्जी, सेंव, भजिए एवं पुलाव का स्वाद लिया। भोजन के पश्चात कलेक्टर ने अपनी पत्तल उठाकर डस्टबिन में डाली और संदेश दिया कि भोजन के पश्चात अपनी थाली या पत्तल उठाकर सफाई व्यवस्था को बनाए रखें।

पढ़ाई के साथ खेलों से नाता जोड़े

IMG_20190815_173723

भोजन के बाद कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक के छात्र-छात्राओं से दोस्त की मानिंद कलेक्टर ने बात करते हुए उन से प्रश्न किए। सामान्य जानकारी पूछी। साथ ही नसीहत दी कि पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी जरूर हिस्सा लें। इससे शारीरिक क्षमता का विकास होगा। चुस्ती, तंदुरुस्ती और स्फूर्ति आएगी। पढ़ाई में भी मन लगेगा। खेलों से नाता जोड़े। रक्षाबंधन का पर्व होने के बावजूद भी स्वतंत्रता दिवस के उत्सव में शामिल हुए। देशभक्ति का भाव विद्यार्थी में होना ही चाहिए। त्योहार का अपना महत्व है, लेकिन राष्ट्रीय त्योहार भी महत्वपूर्ण होता है। यह भाव हर एक विद्यार्थियों में होना चाहिए। आप सभी को दोनों उत्सव की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

पंगत में रही इनकी भी संगत

Screenshot_2019-08-15-17-40-08-580_com.google.android.gm

मध्याह्न भोजन की पंगत में डीआईजी गौरव राजपूत, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ संदीप केरकेट्टा, जिला सरपंच संघ अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, ग्राम पंचायत की सरपंच कविता निनामा की संगत रही। विद्यालय के शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने अतिथियों को परोसगारी की। आयोजन में करीब 200 अधिकारियों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों ने भोजन किया।

यह थे तत्पर

प्रभारी प्राचार्य सरोज शर्मा, कमल सिंह राठौर, कैलाश चंद्र व्यास, बीएसी रमेश उपाध्याय, सीएसी निर्मला द्विवेदी, अशोक तिवारी, जगन्नाथ मालवीय, जगदीश राठौड़, योगिता सोलंकी सहित समस्त स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *