वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परंपरागत तरीके से मनाया रक्षाबंधन, बारिश के चलते घर में दुबके रहे लोग -

परंपरागत तरीके से मनाया रक्षाबंधन, बारिश के चलते घर में दुबके रहे लोग

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 15 अगस्त। भाई बहन स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पारंपरिक उत्साह एवं उमंग से मनाया गया। हालांकि बारिश के चलते बहनों को भाइयों यहां जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। सावन की पूर्णिमा पर ब्राह्मणों द्वारा श्रावणी उपाकर्म भी किया गया।
बुधवार रात से शुरू बारिश का क्रम गुरुवार सुबह से रात तक लगातार चलता रहा। आमजन घरों में ही दुबके रहे। रक्षाबंधन पर्व के लिए सुबह से रात तक काफी मुहूर्त होने के कारण अलग-अलग समय में सुविधानुसार बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर आशीर्वाद लिया और दिया। बारिश के कारण बहनों को अन्य भाइयों की यहां जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। स्वतंत्रता दिवस के चलते शहर में ऑटो व मैजिक गाड़ी अभी कम चलने से आवागमन में बहनों को परेशानियां हुई। दो दोपहिया वाहनों पर गीले होते हुए भी पर्व की परंपरा का निर्वाह करने के लिए जाती हुई नजर आई।

नहीं हुई पतंगबाजी
बारिश के चलते शहर में आज पतंगबाजी नहीं हो पाई जबकि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं द्वारा जमकर पतंग उड़ाई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *