वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्साहित बच्चों ने दिल छू लिया क्विज प्रतियोगिता में: श्रीमती बबनी लाल -

उत्साहित बच्चों ने दिल छू लिया क्विज प्रतियोगिता में: श्रीमती बबनी लाल

हरमुद्दा
शाजापुर, 21 अगस्त। जलसंवर्धन पर आधारित क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने आए बच्चों एवं उपस्थित विद्यार्थियों के उत्साह ने दिल छू लिया। यह बात भारत सरकार द्वारा नियुक्त जिला प्रभारी तथा आर्थिक सलाहकार, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग बबनी लाल ने बुधवार को उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित जलसंवर्धन पर आधारित क्विज प्रतियोगिता के अवसर पर कही।

पर्यावरण को शुद्ध रखने में बच्चों की मत्वपूर्ण भूमिका

उन्होंने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने में बच्चों की मत्वपूर्ण भूमिका है। क्योंकि बच्चे ही आने वाले भविष्य के निर्माता है। पर्यावरण की जानकारी बच्चों को होने के कारण वे बहुत खुश है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें एवं अपने पालकों से भी पौधारोपण कराएं। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को शुभकामनाएं दी।

इन्होंने मारी बाजी

उल्लेखनीय है कि स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय में बुधवार जलसंवर्धन पर आधारित क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें तीन राउण्ड में पांच टीम के बच्चों से प्रोजेक्टर के माध्यम से जलसंवर्धन पर आधारित प्रश्न पूछे गए थे। प्रतियोगिता में बाजी मारने वालों में प्रथम अनुराधा व यशी राठौर, द्वितीय कप्तान सिंह राजपूत व अनुराग सौराष्ट्रीय तथा तृतीय शिवानी व सुनील अंसल की टीम रही।

यह थे मौजूद

जलशक्ति मिशन के तकनीकी अधिकारी एके पाल, नोडल अधिकारी जलशक्ति अभियान अजय जोशी, सीईओ जिला पंचायत शिवानी वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी यूयू भीडे़, संयुक्त संचालक अरूण व्यास, भगवती सोलंकी, क्विज मास्टर आशीष जोशी सहित शिक्षक तथा विद्यार्थी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन हेमंत दुबे ने किया। आभार जिला शिक्षा अधिकारी श्री भीडे़ ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *