वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे क्रिकेट की राष्ट्रीय टीमों का चयन, खेलों में बेहद जरूरी है अनुशासन: डीएसपी -

क्रिकेट की राष्ट्रीय टीमों का चयन, खेलों में बेहद जरूरी है अनुशासन: डीएसपी

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। खेलों में खिलाड़ियों का अनुशासित होना बहुत जरूरी है, जो खिलाड़ी अनुशासन व कोच के निर्देशों का पालन करता है, वह अपने खेल कौशल में निरंतर आगे बढ़ता है। खेल और अनुशासन एक दूसरे के पूरक है। खिलाड़ी की सफलता का आधार ही अनुशासन है।
यह विचार डीएसपी भूपेंद्र सिंह राठौर ने व्यक्त किए। श्री राठौर उत्कृष्ट विद्यालय में क्रिकेट की राष्ट्रीय टीमों के चयन अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे। मध्यप्रदेश टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय क्रिकेट टीम चयन के अवसर पर समाजसेवी हर्ष दशोत्तर विशेष रूप से मौजूद थे।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता सितंबर और अक्टूबर में

डीएसपी श्री राठौर को एसोसिएशन की महासचिव ललिता चौहान ने आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चौथी सब जूनियर अंडर-14 एवं व जूनियर अंडर-16 की दो टीमों का चयन किया जाएगा।
चयनित टीम राष्ट्रीय क्रिकेट स्पर्धा में भाग लेगी। अंडर 16 की प्रतियोगिता सितंबर में मथुरा में आयोजित होगी, वही अंडर 14 की राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता इंदौर में अक्टूबर में आयोजित होगी। एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष सिंह गौर तथा सचिव आरके पालीवाल हैं। रतलाम में छिंदवाड़ा, शहडोल, जबलपुर, रतलाम आदि जिलों के राज्य स्तर पर चयनित खिलाड़ी शामिल हुए हैं। खिलाड़ियों के साथ कोच निक्की वर्मा, योगेश सूर्यवंशी, विक्रम सिंह, आदित्य मेनारिया, सूर्यवीर सिंह हैं।

परिचय प्राप्त कर घुमाया बेट

IMG_20190824_142405डीएसपी श्री राठौड़ ने प्रदेशभर से आए खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। सिक्का उछालकर बैटिंग एवं बॉलिंग का निर्णय दिया। तत्पश्चात उन्होंने क्रिकेट खेल कर उपस्थितों को रोमांचित कर दिया।

Screenshot_2019-08-24-14-22-07-309_com.miui.gallery

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *