वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "सहज योग परिवार" सकारात्मकता के सागर से साधकों तक प्रवाहित हुई साधना की सरिता, शास्त्रीय संगीत ने किया भाव-विभोर, आज श्रीकृष्ण पूजन, भजन के साथ समापन -

“सहज योग परिवार” सकारात्मकता के सागर से साधकों तक प्रवाहित हुई साधना की सरिता, शास्त्रीय संगीत ने किया भाव-विभोर, आज श्रीकृष्ण पूजन, भजन के साथ समापन

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 25 अगस्त। सहज योग परिवार द्वारा शहर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के राष्ट्रीय पर्व की शुरुआत शनिवार को उत्साह, उमंग और उल्लासभरे वातावरण में हुई। बरवड़ के विधायक सभागार की सार्थकता सहज योग के साधकों से साकार हो गई। परम् पूज्य माताजी निर्मलादेवी को साक्षात मानते हुए पहले सत्र में विद्वान वक्ताओं ने सकारात्मकता के सागर से साधकों तक साधना की सरिता प्रवाहित की, तो दूसरे सत्र में शास्त्रीय संगीत के साधकों ने भाव-विभोर कर दिया।

सभागार को दिया श्रीकृष्णमय स्वरूप

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के राष्ट्रीय उत्सव के तहत सभागार को श्रीकृष्णमय स्वरूप दिया। श्रीकृष्ण चरित्र को दर्शाने वाली नयनाभिराम झांकी सजाई गई। माखन की मटकियां अलग की छटा बिखेर रही थी।

हजारों की साक्षी में शुरुआत

सुबह महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश से आए हजारों सहज साधकों- साधिकाओं की साक्षी में दीप प्रज्जवलित कर दो दिवसीय आयोजन की शुरुआत की।

यह मौजूद थे अतिथि

अतिथि के रूप में हरियाणा के प्रदेश समन्वयक सुरेन्द्र साहनी, राजस्थान के महेश सैनी, इंदौर से एसकेबी कुलकर्णी, मध्यप्रदेश कोआर्डिनेटर महेन्द्र व्यास, पूजा प्रभारी प्रदीप रस्से एवं सहजयोग मध्यप्रदेश कमेटी के सदस्य तथा विभिन्न नगरों के कोआर्डिनेटर मौजूद थे। स्वागत भाषण महेन्द्र व्यास एवं प्रदीप रस्से ने दिया। संपादक प्रेमचंद गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी शैलेंद्र कुलमी, वरिष्ठ सदस्य ब्रजराज सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अतुलकुमार सिंह, शहर मीडिया प्रभारी चंद्रकांत विभूते एवं रतलाम सहजयोग परिवार की आयोजन में सक्रिय भूमिका रही।

जीवन से नकरात्मकता को छोड़ हमेशा रहे सकारात्मक

Screenshot_2019-08-25-05-53-36-746_com.miui.gallery

मुम्बई चित्रा किरण बेदी

—————————

Screenshot_2019-08-25-05-49-24-151_com.miui.gallery

जयपुर के महेश सैनी

————————

ज्ञान के सकारात्मक सागर से साधकों-साधिकाओं तक मां की संस्कृति की सरिता प्रवाहित करने वालों में इंदौर के एस केबी कुलकर्णी, समन्वयकों की जिम्मेदारियां और सामूहिकता के कर्त्तव्य, जयपुर के महेश सैनी विशुद्धी चक्र एवं श्री कृष्ण की महिमा, मुम्बई की चित्रा किरण बेदी श्री कृष्ण की शक्तियां और संदेश, पुणे डॉ. विश्वजीत चव्हाण ध्यान में गहनता और निर्विचारिता में कैसे रहें और अमरावती मिलीन-संदीप दलाल , म्यूजीक थैरेपी के माध्यम से देश के कौने-कौने से आए सहज साधकों को सत्संग में दिव्य आनंद भी आंतरिक अनुभूति करवाई। विद्वानों ने हजारों साधकों से आह्वान किया कि जीवन में कभी भी नकारात्मकता ना आने दें। हर परिस्थिति में सकारात्मक बने रहें। दुर्व्यसन से दूर रहे। सहज योग करें और अपनों को अधिक से अधिक जोड़े। जो दिव्य आत्मानुभूति आपको हो रही है, वह अपनो को भी हो ऐसा प्रयत्न जीवन में लगातार करते रहें। सहज योग से न केवल तनाव और विपत्ति दूर होती है अपितु बीमारियां भी आपसे दूर होती है। श्रीमाताजी निर्मला देवीजी द्वारा नाड़ियों के शुध्दिकरण की जो विधि बताई गई है, वह मात्र कुछ मिनटों की है। संचालन प्रकाश मूंदड़ा ने किया।

Screenshot_2019-08-25-05-48-49-545_com.miui.gallery

श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारे…

शास्त्रीय भजनों ने किया भाव-विभोर

Screenshot_2019-08-25-05-46-44-783_com.miui.gallery

हैदराबाद के पंडित भास्कर सुब्रमण्यन

——————————————-

अखिल भारतीय शास्त्रीय संगीत समारोह में विश्व प्रसिद्ध भजन गायक हैदराबाद के पंडित भास्कर सुब्रमण्यन, अमरावती के मिलीन-संदीप दलाल, नाशिक के धनंजय धूमाल और जयपुर की शशि शर्मा ने राजस्थानी भजनों की देर रात श्रीकृष्ण व माताजी के भजनों की उम्दा प्रस्तुतियां देकर अभिभूत कर दिया। रात दस बजे हुई जुगलबंदी ने मंत्रमुग्ध कर दिया। तनिका ने नृत्य की प्रस्तुति दी।

IMG_20190825_055848

फोल्डर का हुआ विमोचन, आज होगी पूजा

Screenshot_2019-08-25-05-44-53-134_com.miui.gallery

रविवार को श्री कृष्ण पूजन का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए शनिवार की रात को महेश व्यास सहित अन्य साधकों ने श्री कृष्ण पूजा फोल्डर का विमोचन किया। सुबह साधक-साधिकाएं द्वारा पूजन किया जाएगा। शाम तक भजनों की प्रस्तुति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *