वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे डिजिटल इंडिया मिशन : पश्चिम रेलवे के 300 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा की शुरुआत -

डिजिटल इंडिया मिशन : पश्चिम रेलवे के 300 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा की शुरुआत

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अगस्त। विभिन्न प्रयासों और पहलों के माध्यम से, पश्चिम रेलवे ने हमेशा डिजिटल इंडिया की दिशा में अपना शानदार सफ़र जारी रखा है। इसी क्रम में अपने उपनगरीय और गैर-उपनगरीय स्टेशनों सहित कुल 300 स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा की शुरुआत की है।
डिजिटल इंडिया मिशन की पिच पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा के तिहरा शतक बनाने की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। फ्री वाई-फाई की यह सुविधा हाल ही में पश्चिम रेलवे के मुंबई डिवीजन के अमलसाड स्टेशन पर शुरू की गई, जो ऐसी सुविधा पाने वाला पश्चिम रेलवे का 300 वां स्टेशन है। निकट भविष्य में यह उपयोगी सुविधा पश्चिम रेलवे के 125 और स्टेशनों पर सुलभ कराई जाएगी।

एक बड़ा कदम उठाने का फैसला

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने बताया कि एक अभिनव पहल के अंतर्गत पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए अपने सभी उपनगरीय और गैर-उपनगरीय स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा प्रदान करने का एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। रेल टेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड और टाटा ट्रस्ट के सहयोग से गुजरात के अमलसाड स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा के साथ पश्चिम रेलवे पर अब 300 स्टेशन मुफ्त वाई-फाई सुविधा वाले हो गये हैं। इसे 125 और स्टेशनों तक पहुंचाने का काम तेज गति से जारी है। यात्री अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप पर 30 मिनट की अवधि के लिए स्टेशनों पर मुफ्त में उच्च गति इंटरनेट सुविधा का उपयोग कर सकते हैं और आगे उपयोग के लिए उन्हें फिर से लॉग-इन करना होगा। इस मुफ्त इंटरनेट सुविधा के साथ यात्री हमेशा जुड़े रह सकते हैं और आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *