वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शिक्षक दिवस पर छात्र छात्राओं का राज शासकीय हाई स्कूल इसरथुनी में -

शिक्षक दिवस पर छात्र छात्राओं का राज शासकीय हाई स्कूल इसरथुनी में

हरमुद्दा
रतलाम, 5 सितंबर। शासकीय हाई स्कूल इसरथुनी में शिक्षक दिवस पर छात्र छात्राओं में खास उत्साह रहा। गुरुवार का दिन गुरुवर के नाम करते हुए छात्र छात्राओं ने स्कूल पर राज किया और शिक्षक शिक्षिकाओं को कोई कार्य करने न दिया। विद्यालय आते ही सभी कक्षों की सजावट में लग गए। बच्चों ने अपने शिक्षकों को भेंट करने के लिए ग्रीटिंग कार्ड्स बनाए। बड़े ही प्रेम से स्वयं अपने हाथों से गुलदस्ते एवं ग्रीटिंग बना कर भेंट किए।

विद्यार्थी छात्र परिषद की अध्यक्ष कु ज्योति खारोल एवं उपाध्यक्ष कु कविता कटारा द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पणकर पूजन किया। तिलक लगाकर प्राचार्या एवं शिक्षकों का सम्मान किया।पुष्पगुच्छ भेंटकर एवं चरण स्पर्श कर शिक्षकों से आशीर्वाद लिया।

किए पुष्पगुच्छ भेंट

इस अवसर पर छात्र संघ के समस्त सचिव गण राहुल, अंकेश, दुर्गा, जय, ज्योति, सीमा बंशीलाल, विकास बैरागी इत्यादि सभी ने गुरुजनों का आदर सत्कार कर ग्रीटिंग एवं पुष्पगुच्छ भेंट किए।

लैब असिस्टेंट का किया स्वागत

शिक्षक दिवस के शुभ दिवस पर विद्यालय परिवार में एक और नए सदस्य मानसिंह हारी के लैब असिस्टेंट के पद पर पदस्थ होने पर प्राचार्य अनिता दासानी एवं समस्त शिक्षकों द्वारा उनका पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया।

शिक्षक के महत्व को किया प्रतिपादित

प्राचार्या दासानी ने नए सदस्य श्री हारी से डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण करवाया। डॉक्टर राधकृष्ण के जन्मदिवस से संबंधित कहानी सुना कर कर शिक्षक के महत्व को प्रतिपादित किया। आयोजन में अनिल मिश्रा, श्रीमती शालिनी सोलंकी, अतिथि शिक्षक शैलेंद्रसिंह ने मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *