वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे योजना का असर: नहीं लगाने पड़ेंगे तहसील कार्यालय के चक्कर, अब घर बैठे किसान प्राप्त कर सकते है भू-अभिलेखों की प्रतिलिपियां -

योजना का असर: नहीं लगाने पड़ेंगे तहसील कार्यालय के चक्कर, अब घर बैठे किसान प्राप्त कर सकते है भू-अभिलेखों की प्रतिलिपियां

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 11 सितंबर। प्रदेश के चयनित 21 जिले में शामिल रतलाम जिले में भी 11 सितम्बर से किसानों को घर बैठे भू-अभिलेख प्रतिलिपियां प्राप्त करने की सुविधा मिल गई है। साथ ही लोकसेवा केंद्रों के माध्यम से भी प्रतिलिपियां मिलने लगी है।

जिले के सभी लोक सेवा केन्द्रों पर 11 सितंबर को स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में वेब जीआईएस साफ्टवेयर से भू-अभिलेख प्रतिलिपियां प्रदाय करने के कार्य का समारोहपूर्वक शुभारम्भ किया गया।

प्रतिलिपियां प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि जिले के सभी लोकसेवा केंद्रों पर 11 सितंबर से डिजिटल हस्ताक्षरित भू-अभिलेख की प्रतिलिपियां मिलना शुरू हो गई हैं। अब आमजन प्रतिलिपियां प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन कार्रवाई कर, उसे घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इससे किसानों को अब तहसील कार्यालय में आकर बंधक दर्ज कराने की भी आवश्यकता नहीं रहेगी।

यह थे मौजूद
रतलाम लोक सेवा केन्द्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शैरानी, कलेक्टर रुचिका चौहान, अपर कलेक्टर जमुना भिडे, एसडीएम रतलाम ग्रामीण प्रवीण फुलपगारे, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन तथा ग्रामीण क्षेत्रों से आए किसान उपस्थित थे। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया। आभार केन्द्र प्रबंधक अंकित बघेल ने माना।

किसानों को नहीं आएगी दिक्कत

Screenshot_2019-09-11-19-29-03-275_com.google.android.gmअब किसान को इसके लिए कोई दिक्कत नहीं आएगी, उसे किसी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वह घर बैठे मोबाइल के माध्यम से भी प्रतिलिपियां प्राप्त कर सकेगा।
रुचिका चौहान, कलेक्टर

किसान हितैषी सरकार

Screenshot_2019-09-11-19-29-35-086_com.google.android.gmमुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार सबसे ज्यादा किसान हितैषी सरकार है। किसान को कोई तकलीफ नहीं हो, इसके लिए राज्य शासन प्रत्येक संभव कदम किसान के हित में उठा रहा है।
यास्मिन शैरानी, नेता प्रतिपक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *