वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला गैंगरेप का : सड़कों पर उतरा आक्रोश का सैलाब -

मामला गैंगरेप का : सड़कों पर उतरा आक्रोश का सैलाब

🔳 क्या महिला, क्या पुरुष, क्या युवा सबकी आंखों में नजर आ गई गुस्से की आग

🔳 पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

🔳 कॉन्वेंट स्कूल के दो पुतले फुके

हरमुद्दा
रतलाम, 26 सितंबर। बुधवार को सेंट जोसेफ कन्वेंट स्कूल की छात्रा के साथ सहपाठी छात्रों द्वारा गैंगरेप किए जाने के विरोध में गुरुवार को शहर की सड़कों पर आक्रोश का सैलाब उतर आया। महिला, पुरुष, युवा सभी की आंखों में आक्रोश की आग नजर आ रही थी। सड़कों पर निकले सैलाब में शहर विधायक चैतन्य काश्यप सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी, अभिभाषण सहित अन्य लोग नारेबाजी करते हुए सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल पहुंचे, वहां पर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया। स्कूल के दो पुतलों का दहन किया गया। उत्तेजित भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।

Screenshot_2019-09-26-13-37-05-113_com.miui.gallery

गुरुवार सुबह से ही शहर का माहौल काफी जोशीला रहा शहर के सभी शैक्षणिक संस्थाएं घटना के विरोध में बंद रहे। सेंट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल की बालिका के साथ हुए गैंग रैप के विरोध में गुरुवार को हिन्दूवादी संगठनों के आह्वान पर जबर्दस्त रैली निकाली गई।

हजारों युवा हुए शामिल

Screenshot_2019-09-26-13-32-19-163_com.miui.gallery

बुधवार को गैंग रैप की वारदात प्रकाश में आने के बाद शहर में जबरदस्त आक्रोश फैला और हिन्दूवादी संगठनों ने गुरुवार को विरोध रैली निकालने का आह्वान किया। सुबह ग्यारह बजे पैलेस रोड से प्रारंभ हुई इस रैली में हजारों की तादाद में युवा शामिल हुए। यह विशाल रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई सेंट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल पहुंची। रैली में शामिल युवक उत्तेजित हो गए और स्कूल के गेट पर पथराव करने लगे। कुछ उत्तेजित युवकों ने स्कूल की बाउन्ड्री वाल पर लगी लोहे की जालियां उखाड़कर फेंक दी। जबरदस्त नारेबाजी के बीच हो रहे पथराव से रैली में ही शामिल कुछ युवकों को चोटें आईं, वहीं एक पुलिसकर्मी को भी पत्थर लगा। करीब आधे घंटे कान्वेन्ट स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। और ज्ञापन वाचन के बाद ज्ञापन पुलिस अधीक्षक को सौंपा। रैली समाप्त हो गई।

ज्ञापन : कड़ी कार्रवाई की मांग

Screenshot_2019-09-26-13-34-55-849_com.miui.gallery

ज्ञापन में कहा गया है कि कान्वेन्ट स्कूल प्रशासन द्वारा हिन्दू बच्चों को मेहन्दी या बिन्दी आदि लगाने पर प्रताड़ित किया जाता है और कई तरह से उनका शोषण किया जाता है। स्कूल अवैध बना हुआ है और अतिक्रमण किया हुआ है। ज्ञापन में मांग की गई है कि कान्वेन्ट स्कूल के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

Screenshot_2019-09-26-13-36-06-978_com.miui.gallery
आशीर्वाद होटल पर तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शनकारियों का एक जत्था स्टेशन रोड स्थित आशीर्वाद होटल जा पहुंचा। आक्रोशित भीड़ ने आशीर्वाद होटल पर पथराव और तोड़फोड़ करने का प्रयास किया। इसमें महिलाएं भी शामिल थी। आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
पुलिस जवानों ने लाठियां भांजी,लेकिन आक्रोशित प्रदर्शनकारी काबू में नहीं आ रहे थे। भीड को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़ें।

टीआई को लगी आंसू गैस

पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े जाने से जहां प्रदर्शनकारी प्रभावित हुए,वहीं स्टेशन रोड थाना प्रभारी राजेन्द्र वर्मा भी आंसूगैस की चपेट में आ गए। एक मीडियाकर्मी को भी आंसूगैस लगी। एक अन्य मीडियाकर्मी ने उन्हें पानी उपलब्ध कराया।

पुलिस अधीक्षक को उतरना पड़ा सड़कों पर

पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए लाठीचार्ज से भी जब भीड़ काबू में नहीं आ पा रही थी, तब पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी खुद लाठी लेकर सड़क पर उतर गए। कुछ देर की मशक्कत के बाद यहां स्थिति नियंत्रण में आ पाई।

विधायक और भाजपा नेता हुए शामिल

Screenshot_2019-09-26-16-55-54-626_com.yahoo.mobile.client.android.mail

हिन्दूवादी संगठनों के इस विरोध प्रदर्शन में आरएसएस,भाजपा और अन्य संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए। नगर विधायक चैतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना,भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा,महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, आरएसएस के संघचालक वीरेन्द्र वाफगांवकर, गोविन्द काकानी, डॉ.रत्नदीप निगम, समेत अनेक संगठनों के पदाधिकारी प्रदर्शन में शामिल हुए।

कार्य से विरत रहे अभिभाषक

बालिका के साथ हुए गैंग रैप के विरोध में जिला अभिभाषक संघ ने भी आज कार्य से विरत रहने की घोषणा की थी। जिला न्यायालय के अभिभाषकों ने अपना काम बन्द कर विरोध रैली में शामिल हुए। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार, सचिव प्रकाश राव पंवार, संतोष त्रिपाठी इत्यादि बडी संख्या में अभिभाषक विरोध रैली में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *