वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्कूल बसों में महिला अटेंडर नहीं होने पर होगी कार्रवाई -

स्कूल बसों में महिला अटेंडर नहीं होने पर होगी कार्रवाई

1 min read

🔳 जिला सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 7 नवंबर। रतलाम शहर में 70 प्रतिशत स्कूल बसों की चेकिंग एवं सत्यापन किया जा चुका है। बसों की चेकिंग शासन द्वारा जारी मापदंडों के अनुसार की गई है।यह जानकारी गुरुवार को संपन्न जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में परिवहन अधिकारी द्वारा दी गई। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन स्कूल बसों में यदि महिला अटेंडर स्कूल प्रबंधन द्वारा नियुक्त नहीं किए गए हैं। उनके विरुद्ध कार्रवाई कर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

यह थे उपस्थित

बैठक में सांसद गुमानसिंह डामोर, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी आदि उपस्थित थे।

बनेगी मार्किंग लाइन

बैठक में रतलाम शहर के व्यवस्थित यातायात पर विस्तृत चर्चा हुई। सांसद ने शहर में पार्किंग स्थानों के निर्माण के लिए नगर निगम को निर्देशित किया। इसके साथ ही मैजिक, ऑटो के रुकने के स्थान पर संकेत बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। शहर में अतिक्रमण पर चर्चा के दौरान निर्देशित किया गया कि नगर निगम मुख्य सड़कों पर मार्किंग लाइन बनाएं, मार्किंग लाइन दुकान की सीमा रेखा होगी, इससे आगे दुकानदार अपनी दुकान नहीं लगाएगा।

दुर्घटनाओं की रोकथाम पर हुई चर्चा

सांसद ने शहर से गुजर रहे महू-नीमच हाईवे पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रमुख स्थानों को चिह्नित करते हुए और ओवरब्रिज निर्माण का प्रस्ताव तैयार करके शासन को भेजने के निर्देश मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के अधिकारी को दिए। खासतौर पर सालाखेड़ी, सेजावता, नामली फंटा इत्यादि स्थानों पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सांसद द्वारा चर्चा की गई।

अब नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

जिला परिवहन कार्यालय पर आने वाले व्यक्तियों को 4 किलोमीटर आगे चलकर कार्यालय पर पहुंचना पड़ता है इसलिए कार्यालय के सामने रास्ता बनाने पर बैठक में चर्चा की जाकर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक में रेलवे स्टेशन से लेकर सैलाना बस स्टैंड चेतक ब्रिज तक स्थाई डिवाइडर लगाने का निर्णय भी लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *