वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहरी क्षेत्र में 20 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनट में पहुंचने एंबुलेंस : कलेक्टर -

शहरी क्षेत्र में 20 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 30 मिनट में पहुंचने एंबुलेंस : कलेक्टर

🔳 रेफरल ट्रांसपोर्ट 108 एंबुलेंस की जिला स्‍तरीय समिति की बैठक संपन्‍न

हरमुद्दा
रतलाम, 11 नवंबर। आपातकालीन एंबुलेंस सेवाएं शहरी क्षेत्र में अधिकतम 20 मिनिट और ग्रामीण क्षेत्र में अधिकतम 30 मिनिट में उपलब्‍ध कराएं। यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने दिए। कलेक्‍टर रेफरल ट्रांसपोर्ट 108 की जिला स्‍तरीय समिति की बैठक में मौजूद थीं।सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि जिले में 11 वाहन 108 के तथा 14 वाहन जननी एक्‍सप्रेस और 3 वाहन मोबाईल मेडिकल यूनिट के उपलब्‍ध हैं। एसपी गौरव तिवारी ने वाहनों को त्‍वरित सेवा उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए।

बाजना क्षेत्र के लिए नए वाहन 108 की जरूरत

सीएमएचओ ने बाजना के लिए नया वाहन 108 की आवश्‍यकता बताई। कलेक्‍टर ने निर्देशित किया कि रेफरल केसेस में कमी लाई जाए और गर्भवती माताओं को दी जाने वाली सेवाओं के लिए जननी एक्‍सप्रेस का उपयोग बढाया जाए, इसके लिए डिस्‍चार्ज किए जाने वाले केसेस की सूची पूर्व से तैयार की जाए ताकि समय की बचत हो सके। 108, जननी और मोबाईल मेडिकल यूनिट की रिर्पोटिंग की नियमित समीक्षा की जाए और वाहनों के लिए आवश्‍यक उपकरण उपलब्‍ध कराए जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *