वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस पर शहरभर में निःशुल्क जांच शिविर 14 नवंबर को -

अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस पर शहरभर में निःशुल्क जांच शिविर 14 नवंबर को

🔳 जानकार चिकित्सक देंगे बीमारी से बचने के उपाय
हरमुद्दा
रतलाम, 12 नवंबर । अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस 14 नवंबर के अवसर पर नगर की अनेक सामाजिक संगठन व संस्थाओं द्वारा शहर के करीब 65 स्थानों पर नागरिकों की शुगर निशुल्क जांच की जाएगा। विशेषज्ञ चिकित्सक शाम को लायंस हाल में बीमारी से बचने के उपाय बताएंगे।

ज्ञातव्य है कि अंतरराष्ट्रीय मधुमेह दिवस पर प्रतिवर्ष शहर की सामाजिक संस्थाएं विभिन्न स्थानों पर मधुमेह जांच शिविर लगाकर नागरिकों को शुगर के प्रति सचेत रहने का आह्वान करती है। इसी संदर्भ में नगर की लायंस क्लब क्लासिक, मधुमेह जागृति मंच एवं जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में नगर की अनेकों सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से विराट शिविर का आयोजन शहर में किया जा रहा है।

सावधानी से भी कराया जाएगा अवगत

नागरिकों की शुगर जांच कर उन्हें आवश्यक सावधानियों से अवगत कराया जाएगा । प्रात: 7.00 बजे से आरंभ होकर 10.00 बजे तक आयोजित शिविर में शहर के प्रमुख चौराहों पर सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी तथा चिकित्सा से जुड़े महानुभाव उचित मार्गदर्शन देंगे।

बीमारी से बचाव का देंगे सबक

सिविल संयोजक लायन सुरेश कटारिया, लायंस क्लब क्लासिक अध्यक्ष प्रदीप लोढ़ा, मधुमेह जागृति मंच के डॉक्टर लीला जोशी, मनोज उपाध्याय, महेश खंडेलवाल, लायंस क्लब के झोन चेयर पर्सन दिनेश शर्मा तथा जैन सोशल ग्रुप के एमपी के रीजन सेक्रेटरी प्रीतेश गादिया, डॉ. सुलोचना शर्मा आदि ने बताया कि शिविर के पश्चात नागरिकों को शाम 4.00 बजे लायन हॉल में नगर के प्रसिद्ध चिकित्सक खंडेलवाल, डॉ. जैन, डॉ. जयंत सूबेदार अजय जैन, डॉ. लीला जोशी, डॉ. प्रदीप कोठारी शुगर से सावधान रहने और बीमारी से निजात पाने के लिए सबक देंगे।

शिविर का लाभ लेने का आह्वान

आयोजक लायंस क्लब क्लासिक, मधुमेह जागृति मंच एवं जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के पदाधिकारियों ने नागरिकों से आह्वान किया है कि उक्त शिविर में अधिकारिक रूप से उपस्थित होकर लाभ ले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *