वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "आपकी सरकार आपके द्वार" ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर किया निराकरण -

“आपकी सरकार आपके द्वार” ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर किया निराकरण

🔳 कार्यक्रम के तहत कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व अधिकारियों ने ग्राम हतनारा तथा कांडरवासा में किए निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 15 नवंबर। “आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत विकासखंड रतलाम के ग्राम हतनारा तथा कांडरवासा में कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी तथा जिला अधिकारियों द्वारा विभिन्न निरीक्षण किए गए। ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा निराकरण किया।

Screenshot_2019-11-15-21-31-59-101_com.whatsapp

कलेक्टर ने ग्राम हतनारा में हाईस्कूल पहुंचकर बच्चों की पढ़ाई का जायजा लिया। यहां ग्रामीणों ने स्कूल को हायर सेकेंडरी में अपडेट करने की मांग की। कलेक्टर ने बताया कि प्रस्ताव पूर्व से ही शासन को भेजा है, स्कूल की बाउंड्रीवाल निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश एजेंसी को दिए। गांव की भान्गुबाई ने आवास की मांग की, कलेक्टर ने जनपद सीईओ को आवश्यक निर्देश दिए। गांव की आंगनवाड़ी में उपस्थिति अच्छी पाई गई, गांव के स्टॉप डेम में गेट नहीं लगे होने से पानी बह रहा है, ग्रामीणों ने जानकारी दी। कलेक्टर द्वारा जनपद सीईओ को गेट लगवाने के निर्देश दिए गए।

शिक्षकों को दिया नोटिस

हतनारा के प्राइमरी स्कूल में शिक्षकों द्वारा बच्चों की कॉपियां ठीक से चेक नहीं करने पर 5 शिक्षक, शिक्षिकाओं श्वेता टांक, दुर्गा प्रसाद चौबे , गंगाराम हाटवा, निलेश बैरागी, दिलीप कटारिया को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

निराकरण के दिए निर्देश

गांव के रामप्रसाद मालवीय ने उसके खेत का बिजली बिल ज्यादा आने की शिकायत की, कलेक्टर ने तत्काल अधीक्षण यंत्री विद्युत को बुलाया और बिल में सुधार कर राशि कम करने के निर्देश दिए। गांव के कमल चंद्रवंशी ने कलेक्टर को शिकायत करते हुए कहा कि उसके घर के पास पड़ोसी द्वारा गोबर का ढेर लगा रखा है जिससे परेशानी हो रही है। कलेक्टर ने तहसीलदार को बुलाकर निर्देशित किया कि तत्काल गोबर का ढेर हटवाया जाए।

शिक्षक को प्रशंसा पत्र देने की कहीं बात

Screenshot_2019-11-15-21-32-28-098_com.whatsapp

ग्राम कांडरवासा में प्राइमरी विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चों का शैक्षणिक स्तर अच्छा पाए जाने पर शिक्षक सुरेश शर्मा को प्रशंसा पत्र दिए जाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारी को दिए। कलेक्टर द्वारा आंगनवाड़ियों में भी बच्चों से चर्चा की, उनके वजन तथा कुपोषण की जानकारी ली गई। ग्राम धोंसवास में प्रोन्नतशाला का निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *