वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रांसप्लांट द्वारा पेड़ों को जीवित रखना पर्यावरण को जीवित रखने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य : कलेक्टर -

ट्रांसप्लांट द्वारा पेड़ों को जीवित रखना पर्यावरण को जीवित रखने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य : कलेक्टर

हरमुद्दा
रतलाम, 20 नवंबर। मानव जीवन का पर्यावरण से गहरा संबंध है, हम सबका नैतिक दायित्व है कि अपने पर्यावरण की शुद्धता को बनाए रखें । जितने ज्यादा पेड़, उतना ही सुखद जीवन होता है । ट्रांसप्लांट द्वारा पेड़ों को जीवित रखना पर्यावरण को जीवित रखने की दिशा में सबसे उत्कृष्ट कार्य है।

यह बात कलेक्टर रुचिका चौहान ने रतलाम में दैनिक भास्कर द्वारा पेड़ ट्रांसप्लांट अभियान के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही।

यह थे उपस्थित

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष नगर निगम यास्मीन शेरानी, जगदीश पाटीदार, शेरू पठान, जनक नांगल, दैनिक भास्कर से शिवेंद्र दुबे, संजय पाठक आदि उपस्थित थे।

जहां तक संभव हो पेड़ों को नहीं काटे : शेरानी

नेता प्रतिपक्ष नगर निगम श्रीमती शेरानी ने भी पेड़ ट्रांसप्लांट कार्य को सराहनीय बताते हुए समाज को इस दिशा में गंभीरता से चिंतन की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़ों को बचा कर रखें, जहां तक संभव हो पेड़ काटे नहीं। सभी के सहयोग से उनका ट्रांसप्लांट अन्य स्थान पर हो। इसी तरीके से ही हम वसुंधरा के सौंदर्य को बचाए रख सकेंगे और पर्यावरण संरक्षण के साथ अपने जीवन को भी सुरक्षित रख सकेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *