वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई यात्री ट्रेने चलाने एवं अन्य सेवाओं का विस्तार करने जरूरत : पोरवाल -

रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई यात्री ट्रेने चलाने एवं अन्य सेवाओं का विस्तार करने जरूरत : पोरवाल

1 min read

🔳 यात्री सेवाओं में बढ़ोतरी के लिए सदस्य ने लिखा सांसद को पत्र

हरमुद्दा
रतलाम, 21 नवंबर। मंदसौर और कोटा के लिए कई घंटे तक ट्रेेेन उपलब्ध नहीं होने के कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रतलाम से कोटा, मंदसौर और भोपाल के लिए रेल यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर नई ट्रेन चलाने, ट्रेन को विस्तारित करने और ट्रेेेन में चेयरकार कोच लगाने की जरूरत है।इससे जहां रेल यात्रियों को सुविधा मिलेगी, वहीं रेलवे के राजस्व में वृद्धि भी होगी।

1574309472883

इस आशय का पत्र स्टेशन सलाहाकार समिति के सदस्य भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने यात्री सेवाओं में बढ़ोतरी के लिए क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर को लिखा है। इसमें नई यात्री ट्रेने चलाने एवं अन्य सेवाओं का विस्तार करने का आग्रह किया गया है।

रतलाम कोटा के बीच नई ट्रेन जरूरी

 

श्री पोरवाल ने बताया कि रतलाम से कोटा के बीच दोपहर 3 से रात 9 बजे के बीच कोई यात्री ट्रेन नहीं होने से एक नई ट्रेन चलाने का आग्रह किया है। वर्तमान में दोपहर 3 बजे रतलाम से बड़ोदा पार्सल ट्रेन मात्र 6 कोच के साथ चलती है जो पर्याप्त नहीं है। उन्होंने रतलाम से रात्री 11 बजे भोपाल के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलाने, रतलाम-इन्दौर के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनों में चेयरकार कोच सुविधा उपलब्ध कराने, चित्तोड़गढ़ से इन्दौर के लिए सुपर फास्ट ट्रेन चलाने, रतलाम से बड़ोदरा के लिए सुबह 8.30 से दोपहर 2.30 के बीच नई ट्रेन चलाने का आग्रह किया है।

ट्रेन को विस्तारित करने का आग्रह

श्री पोरवाल ने रतलाम से मंदसौर के बीच भी सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच ट्रेन सुविधा बढ़ाने का आग्रह करते हुए ग्वालियर-रतलाम एक्सप्रेस को मंदसौर तक विस्तारित करने का आग्रह किया है। इस ट्रेन को विस्तारित करने पर मेरठ से दोपहर 1.40 बजे मंदसौर आने वाली ट्रेन के यात्रियों को रतलाम के लिए रेल सुविधा मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *