वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगरीय निकाय ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियमों का कड़ाई से करें पालन : कलेक्टर डॉ. रावत -

नगरीय निकाय ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियमों का कड़ाई से करें पालन : कलेक्टर डॉ. रावत

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 22 नवंबर। जिले की सभी नगरीय निकायो में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन अधिनियम 2016 का कड़ाई से पालन कराएं। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम के संबंध में संपन्न हुई बैठक में शहरी विकास अभिकरण के प्रभारी परियोजना अधिकारी भूपेन्द्र दीक्षित को दिए।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, संयुक्त कलेक्टर वीपी सिंह, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश फुलंबीकर, पर्यावरण एवं प्रदूषण विभाग के एमके श्रीवास्तव, कृषि विभाग के उपसंचालक आरपीएस नायक सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी मौजूद थे।

जागरूक करने के दिए निर्देश

बैठक में कलेक्टर डॉ. रावत ने नगरीय निकायो में गीले एवं सूखे कचरे को उठाने का माइक्रो स्तर पर प्रबंधन करने एवं घर-घर डस्टबिन रखने के लिए आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्रामीण स्तर पर हुई ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के संबंध में सीईओ जिला पंचायत से कहा। इस मौके पर उन्होंने अमानक स्तर के प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने, शुजालपुर की नेवज नदी की गुणवत्ता का स्तर उन्नयन करने एवं सिवरेज ट्रीटमेंट प्लॉंट लगाने के लिए कहा। सीएमएचओ से कलेक्टर ने कहा कि जैव अपशिष्ट प्रबंधन के लिए व्यापक उपाय करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *