वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक लाख 11 हजार 509 बच्चों को विटामिन ‘‘ए’’ की खुराक पिलाने का लक्ष्य -

एक लाख 11 हजार 509 बच्चों को विटामिन ‘‘ए’’ की खुराक पिलाने का लक्ष्य

1 min read

🔳 दस्तक अभियान को लेकर हुई जिला टास्क फोर्स बैठक एवं मीडिया कार्यशाला

हरमुद्दा
शाजापुर, 9 दिसंबर। दस्तक अभियान 17 दिसंबर से 18 जनवरी 2020 तक चलने वाले दस्तक अभियान में जिले के एक लाख 11 हजार 509 बच्चों को विटामिन ‘‘ए’’ की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में दस्तक अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक एवं मीडिया कार्यशाला हुई।

कलेक्टर डॉ. रावत ने सम्पूर्ण अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्ययोजना निर्माण, सत्त निगरानी कर सही समय पर अभियान की रिपोर्टिंग करने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्बीकर द्वारा अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय स्थापित कर आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील की। साथ ही उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से आवष्यक प्रचार-प्रसार कर उक्त अभियान को सफल बनाने अनुरोध किया।

उपलब्धि एवं कमियों को दिखाया प्रजेन्टेशन के माध्यम से

कार्यशाला में बृजमोहन दुबे संभागीय समन्वयक न्यूट्रीशन इंटरनेशनल उज्जैन संभाग उज्जैन द्वारा दस्तक अभियान के प्रथम चरण की उपलब्धि एवं कमियों पर प्रजेन्टेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई।

कमियों पर हुई चर्चा

महिला एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन विभाग द्वारा पिछले अभियान में भ्रमण के दौरान मिली कमियों पर विस्तृत चर्चा की गई। कमियों को तत्काल दूर कर सुधारात्मक कार्यवाही के लिए समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक में जिले के समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, बीपीएम, बी.सी.एम. एवं संबंधित कर्मचारियों के साथ स्थानीय पत्रकारगण उपस्थित रहे। अन्त में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *