वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर में 1 वार्ड के 4 नाम, निवासियों को भी नहीं पता क्या है वार्ड का नाम ? -

शहर में 1 वार्ड के 4 नाम, निवासियों को भी नहीं पता क्या है वार्ड का नाम ?

1 min read

🔳 गफलत में है सत्यापन करने वाले

🔳 राशन लेने वालों का सत्यापन कर 12 बिंदुओं पर दर्ज करना है जानकारी

हरमुद्दा
रतलाम, 13 दिसंबर। शहर में शासकीय दुकानों से राशन लेने वाले परिवारों का सत्यापन उनके निवास स्थान पर जाकर किया जा रहा है लेकिन पते का पता करने के लिए कर्मचारियों को भारी मशक्कत करना पड़ रही है। शहर में एक वार्ड ऐसा है जिसके चार नाम है। मिलना जुलने वालों से यह पूछ रहे हैं कि यह पता कहां पर है? लेकिन उनको भी कहां पता है क्योंकि इस नाम का वार्ड कभी सुना ही नहीं। यहां तक कि निवासियों को भी पता नहींं है कि वार्ड का नाम क्या है?
रतलाम शहर के वार्ड क्रमांक 30 का नाम जगजीवन वार्ड, डॉक्टर जाकिर हुसैन वार्ड, नगर निगम वार्ड और वार्ड नगर निगम के नाम से दर्ज है। इस कारण सत्यापन कार्य में लगे सैकड़ों लोगों को पता तलाश करने में काफी मशक्कत करना पड़ रही है।

सत्यापन फॉर्म में 12 बिंदुओं में ली जा रही है परिवार की जानकारी

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर कार्यालय से राष्ट्रीय खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा शहर में राशन लेने वाले लोगों का सत्यापन कार्य किया जा रहा है। फॉर्म पर पूरी जानकारी दर्ज की जा रही है। करीब 12 बिंदुओं में उनसे परिवार की पूरी जानकारी तलाशकर दर्ज की जा रही है।

मांगी जा रही है हास्यास्पद जानकारी

हास्यास्पद बात तो यह है कि सत्यापन पत्रक के बिंदु 8 में जानकारी चाही गई है कि आधार नंबर भी दर्ज करें, यदि संबंधित सहमत है तो। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि आधार नंबर दर्ज नहीं हुए हैं तो उसका कारण भी बताना है। जबकि ट्रिपल एसएम आईडी (समग्र सामाजिक सुरक्षा मिशन) का नंबर तभी दर्ज होता है, जब संबंधित का आधार कार्ड होता है अन्यथा उसका नाम किसी भी स्थिति में दर्ज नहीं होता है।

इनका कहना
सत्यापन के में एक ही वार्ड के चार-चार नाम हुए हैं तो इस मामले को दिखाया जाएगा। कहां गड़बड़ हुई है?
🔳 लक्ष्मी गामड़, एसडीएम शहर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *