वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गांधी सागर से नीमच पेयजल योजना के लिए वन विभाग की अनुमति लेने की करें कार्रवाई : कलेक्टर -

गांधी सागर से नीमच पेयजल योजना के लिए वन विभाग की अनुमति लेने की करें कार्रवाई : कलेक्टर

1 min read

🔳 कलेक्‍टर ने दिए जल निगम के अधिकारियों को निर्देश
हरमुद्दा
नीमच, 13 दिसंबर। जिले के लिए जल निगम द्वारा प्रस्‍तावित गांधी सागर से नीमच जिले की पेयजल योजना के लिए गांधी सागर अभ्‍यारण, वन क्षेत्र से पाईप लाईन निकलने पर आवश्‍यक अनुमतियों के लिए अभी से आवेदन कर, अनुमतियां प्राप्‍त की जाएं।

यह निर्देश कलेक्‍टर अजय सिंह गंगवार ने शुक्रवार को जिला अधिकारियों की बैठक में विभागीय समीक्षा करते हुए कही। बैठक में वन मण्‍डाधिकारी क्षितिज कुमार, अपर कलेक्‍टर विनय कुमार धोका व अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

चिह्नित सभी 1844 बच्‍चों के लिए आवासीय विद्यालय का भेजे प्रस्ताव

बैठक में कलेक्‍टर ने शिक्षा विभाग एवं सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि जिले में विशेष आवश्‍यकता वाले चिह्नित सभी 1844 बच्‍चों के लिए आवासीय विद्यालय खोलने का प्रस्‍ताव राज्‍य शिक्षा केंद्र भोपाल को भिजवाएं, ताकि सभी बच्‍चों को बेहतर शिक्षा सुविधा मिल सकें।
बैठक में कलेक्‍टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि बोर्ड परीक्षाओं 10 वीं व 12 वीं में इस शैक्षणिक सत्र का परीक्षा परिणाम भी शतप्रतिशत लाने का प्रयास किया जाएं। इसके लिए विशेष कक्षाएं संचालित की जाए। कलेक्‍टर श्री गंगवार ने कहा कि सर्व शिक्षा विभाग के पड़दा व कुकडेश्‍वर तथा अन्‍य छात्रावास में निर्धारित सीट संख्‍या के अनुरूप छात्र-छात्राओं को शतप्रतिशत प्रवेश दिया जाए। कोई सीट खाली ना रहे।

योजनाओं की प्रगति की हुई समीक्षा

उन्‍होने निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा के दौरान प्रगतिरत निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करवाने और जो निर्माण कार्य प्रारंभ नही हुए है, उन्‍हें एसडीएम से समन्‍वय कर, प्रारंभ करवाने के निर्देश दिए। बैठक में लोक स्‍वा.यां‍.विभाग, जल संसाधन विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्‍य विभागों की योजनाओं की प्र‍गति की समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *