वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फैशन डिजाईन के अल्पकालीन प्रशिक्षण का हुआ समापन -

फैशन डिजाईन के अल्पकालीन प्रशिक्षण का हुआ समापन

1 min read

🔳 प्रमाण-पत्र वितरण

हरमुद्दा
शाजापुर, 13 दिसंबर। स्थानीय बी.के.एस.एन शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तहत फैशन डिजाईन विषय पर अल्पकालीन प्रशिक्षण का समापन हुआ। छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरकेएस राठौर एवं वरिष्ठ प्राध्यापक एवं प्रशासनिक अधिकारी डॉ. एसके तिवारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण किया।

बनाई गई ड्रेस का किया प्रदर्शन

प्रशिक्षण में महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को फैशन डिजाईन के विभिन्न प्रकार की बनाई गई ड्रेस का प्रदर्शन किया। प्रशिक्षक कु. ऐश्वर्या मनोहरा ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सिखाई गई विभिन्न विधाओं की जानकारी दी। हिन्दी विभागाध्यक्ष प्रो. शकीला खान द्वारा छात्राओं को फैशन डिजाईन के महत्व की जानकारी दी । इस अवसर पर डॉ. वीपी मीणा, डॉ. दिनेश निंगवाल, डॉ. एसएस जामोद, डॉ. बीके सोलंकी, प्रो. मीनू गिडवानी, डॉ. पीएस परमार आदि ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया।

अध्ययन के साथ जरूरी हुनर

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुख्य अतिथि डॉ. राठौर ने कहा कि वर्तमान में छात्रों को अध्ययन के साथ-साथ इस प्रकार के हूनर की आवश्यकता है। छात्राओं को प्रमाण-पत्र एवं फैशन डिजाईन से संबंधित कैटलॉग भी प्रदान किए। संचालन विवेकानंद कॅरियर प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. आरसी चौहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *