वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 48 हजार की राशि वसूली के साथ दिया सबक गंदगी व अतिक्रमण न करने का -

48 हजार की राशि वसूली के साथ दिया सबक गंदगी व अतिक्रमण न करने का

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 3 जनवरी। शहर को स्वच्छ रखने के लिए सफाई व्यवस्था पर निगरानी रखी जा रही है। साथ ही ऐसे व्यक्ति जो अपने घरों व प्रतिष्ठानों से निकलने वाले कचरे को निगम के कचरा संग्रहण वाहनों में न डालकर इधर-उधर फेंककर गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों पर स्पाट फाईन (जुर्माना) करने की कार्यवाही की जा रही है। शुक्रवार को ₹48000 की वसूली कर गंदगी व अतिक्रमण नहीं करने का सबक सिखाया।

कलेक्टर व निगम प्रशासक रुचिका चौहान के निर्देश पर
शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान गंदगी व अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों पर स्पाट फाईन कर 48 हजार रुपए की राशि वसूल की गई।

यहां हुई कार्रवाई

सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान नवकार स्वीट्स गौशाला रोड पर 3 हजार रुपए, रेहान कुरैशी टीचर्स कालोनी पर 500 रुपए, हेमन्त डागर बरवड रोड पर 20 हजार रुपए, कैलाश बर्फ भण्डार राम मंदिर पर 500 रुपए, अतुल पौराणिक कस्तूरबा नगर पर 5 हजार रुपए, श्री बालाजी दूध भण्डार अलकापुरी पर 500 रुपए, विनोद सुजानमल 80 फीट रोड पर 10 हजार रुपए, गोपाल जगदीशचन्द्र स्टेशन रोड पर हजार रुपए, संदीप चौहान गीता मंदिर रोड पर 1 हजार रुपए, जितेन्द्र प्रजापत पर 1 हजार रुपए तथा लखन सिसौदिया पर 1 हजार रुपए का स्पाट फाईन कर कुल 48 हजार रुपए, की राशि वसूल की गई। साथ ही सभी को गंदगी व अतिक्रमण न करने की समझाईश दी गई।

दल में यह थे शामिल

निरीक्षण दल में स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, झोन प्रभारी किरण चौहान तथा पर्वत हाडे शामिल थे।

भोपाल से तकनीकी विशेषज्ञ आकर समस्या का करेंगे निराकरण

🔳 ऑनलाइन भवन अनुज्ञा में आ रही परेशानी होगी शीघ्र दूर
हरमुद्दा
रतलाम, 3 जनवरी। ऑनलाइन भवन अनुज्ञा आ रही परेशानी को दूर करने के लिए कलेक्टर एवं प्रशासक रुचिका चौहान के निर्देश पर आयुक्त नगर निगम द्वारा नगरी प्रशासन एवं विकास मंत्रालय भोपाल में संबंधित उपसंचालक से चर्चा की। इसके तारतम्य में सोमवार को भोपाल से तकनीकी विशेषज्ञ रतलाम आकर समस्या का निराकरण करेंगे जिससे भवन अनुज्ञा की समस्या दूर हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *