वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : खाद्य अधिकारियों के दल ने 3 प्रतिष्ठानों का किया निरीक्षण -

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान : खाद्य अधिकारियों के दल ने 3 प्रतिष्ठानों का किया निरीक्षण

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 17 जनवरी। कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देशन में जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान सतत जारी है। 17 जनवरी को रतलाम शहर तथा जावरा में खाद्य तथा औषधि प्रशासन के द्वारा 3 प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए प्राप्त किए।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी, प्रीति मनडोरिया, यशवंत शर्मा, ज्योति बघेल के दल ने अजंता टॉकीज रोड स्थित पाक़ीज़ा रिटेल प्राइवेट लिमिटेड से नेचर फ्रेश, सुपर किशमिश पैक, जैन गोविंद मूंग पापड़, रेडी टू फ्राई बेबी पापड़ पैक, सेला राइस एवं पाक़ीज़ा गोल्ड काजू पैक के नमूने लिए गए। इसी प्रकार जावरा बजाजखाना के पावेचा सेल्स कारपोरेशन से जेपीएच पैक का एक नमूना, हैदर अली एंड संस कोठी बाजार से दालचीनी एवं किशमिश का एक-एक नमूना लिया गया। इस प्रकार कुल 8 नमूने जांच हेतु लिए जाकर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल को भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है।

दल ने लिए छह माह में 276 नमूने

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अमले द्वारा विगत जुलाई से दिसंबर माह तक जिले में खाद्य पदार्थों के 276 नमूने लिए गए। राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल से कुल 93 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जांच रिपोर्ट में 43 नमूने फेल पाए गए, जांच रिपोर्ट में 50 नमूने मानक स्तर पर पाए गए। जांच रिपोर्ट में फेल पाए गए 40 नमूनों के प्रकरण एडीएम न्यायालय में प्रस्तुत किए गए हैं। अभी राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल से 183 नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *