वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विधायक एवं प्रतिनिधियों ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवाई -

विधायक एवं प्रतिनिधियों ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवाई

🔳 पोलियो की दवा पिलाकर एडीएम ने की शुरुआत

🔳 20 और 21 जनवरी को घर घर जाकर पिलाई लाएगी पोलियो दवा
हरमुद्दा
रतलाम, 19 जनवरी। रविवार को विधायक एवं प्रतिनिधियों ने बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई। बाल चिकित्‍सालय बच्‍चों को पोलियो की दवा की दो बूंद पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिम्मेदारों में विभिन्न स्थानों पर जाकर पल्स पोलियो अभियान की मानिटरिंग भी की। सर्वाधिक 74 फीसदी बच्चों को दवाई जावरा में पिलाई गई। 20 और 21 जनवरी को घर घर जाकर पोलियो दवा पिलाई लाएगी।

बाल चिकित्सालय में हुए कार्यक्रम में एडीएम जमुना भिडे एवं एसडीएम शहर लक्ष्‍मी गामड , सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, डीआईओ डॉ. वर्षा कुरील , डीपीएम डॉ. अजहर अली मौजूद थे।

सीएमएचओ डॉ. ननावरे ने बताया कि पोलियो जैसी बीमारी पर जीत बरकरार रखने के लिए पोलियो की दवा एवं नियमित टीकाकरण के दौरान सभी टीके लगवाना आवश्‍यक है।

विभिन्न स्थानों पर प्रतिनिधियों ने दवा पिलाई

पल्‍स पोलियो कार्यक्रम का शुभारंभ सैलाना में विधायक हर्ष विजय गेहलोत ने, आलोट में विधायक मनोज चावला व एसडीएम चंदनसिंह सोलंकी ने, जावरा में बीएमओ डॉ. दीपक पालडिया ने , बर्डियागोयल में सरपंच चंदाबाई ने, ताल में विधायक प्रतिनिधि पवन मोदी और सांसद प्रतिनिधि बंटी पितलिया ने, बिलपांक में बीएमओ डॉ. प्रतिभा शर्मा ने पिपलोदा में जनपद उपाध्‍यक्ष श्‍यामसिंह देवडा , बाजना में सरपंच चंपा देवी एवं बीएमओ डॉ. जितेन्‍द्र जायसवाल ने किया।

जावरा में 74 फीसद को पिलाई दवाई

समाचार लिखे जाने तक जावरा ब्‍लाक में 23866 बच्‍चों को लक्ष्‍य का 74 प्रतिशत , पिपलोदा ब्‍लाक में 15246 बच्‍चों को लक्ष्‍य का 70 प्रतिशत , रतलाम शहर में 22747 बच्‍चों को लक्ष्‍य का 66 प्रतिशत , आलोट ब्‍लाक में में 17080 बच्‍चों को लक्ष्‍य का 54 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है, शेष की रिपोर्ट अभी अप्राप्‍त है। पल्‍स पोलियो की दवा से वंचित बच्‍चों को 20 और 21 जनवरी को घरघर जाकर दवा पिलाने का कार्य स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता करेंगे। पल्‍स पोलियो कार्यक्रम का शत प्रतिशत लक्ष्‍य पूर्ति की जाना निर्धारित किया गया है।

की कार्यक्रम की मानिटरिंग

कार्यक्रम की मानिटरिंग सीएमएचओ डॉ. ननावरे और डॉ. प्रमोद प्रजापति ने सैलाना , डीपीएम डॉ. अजहर अली ने आलोट ब्‍लाक , डीआईओ डॉ. वर्षा कुरील ने जावरा आलोट , मीडिया अधिकारी आशीष चौरसिया ने बाजना ब्‍लाक , डॉ. प्रतिभा शर्मा बीएमओ ने रतलाम ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में लोकेश वैष्‍णव, नईम खान, पुष्‍पा दडिंग आदि ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *