वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के तहत बालिकाओं का मनाया जन्मदिन -

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के तहत बालिकाओं का मनाया जन्मदिन

1 min read

🔳 एक अथवा दो बेटियों पर परिवार नियोजन अपनाने वाली माताओं का हुआ सम्मान

हरमुद्दा
रतलाम, 24 जनवरी। राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी के उपलक्ष में तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के तहत रतलाम में अलकापुरी कम्युनिटी हॉल में जनवरी माह में जन्मी बालिकाओं का जन्मदिन जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़ तथा कलेक्टर रुचिका चौहान की उपस्थिति में केक काटकर मनाया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में एक अथवा दो बेटियों पर परिवार नियोजन अपनाने वाली माताओं का सम्मान भी अतिथियों द्वारा किया गया। इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण आहार प्रदर्शनी भी आयोजित की गई।

यह थे उपस्थित

इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास सुनीता यादव, जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, शेरू पठान, महिला बाल विकास की सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका उपस्थित थे।

IMG_20200124_191433

सबसे ज्यादा ख्याल रखती हैं बेटियां

बालिकाएं माता-पिता की सेवा में सदैव तत्पर रहती हैं। माता-पिता का बुढ़ापे में भी सबसे ज्यादा ख्याल रखती हैं। उन्होंने उन माताओं को भी साधुवाद दिया जिन्होंने एक अथवा दो बेटी पर ही परिवार नियोजन अपना लिया।

🔳 डीपी धाकड़, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत, रतलाम

बेटियों के प्रति एक सकारात्मक वातावरण हुआ निर्मित 

आज के दौर में महिलाएं सशक्तता के साथ आगे आ रही हैं। बेटियों के प्रति एक सकारात्मक वातावरण निर्मित हुआ है। उन्होंने उन माताओं की भी सराहना की जिन्होंने एक अथवा दो बेटी पर ही परिवार नियोजन अपना लिया है।

🔳 रुचिका चौहान, कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *